शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 18 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी स्थित काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में एक जन सभा को संबोधित करते हुए वाराणसी की जनता से आह्वान किया कि वे नयी काशी बनाने में योगदान करें।

उन्होंने वाराणसी की जनता को 550 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी।
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि मौजूदा सरकार को राफेल विमान यूपीए सरकार के मुकाबले नौ प्रतिशत कम कीमत में मिल रहा है। इससे पहले कांग्रेस के नेता एके एंटनी ने कहा था कि यदि विमान सस्ता मिल रहा है तो मोदी सरकार ने 126 से अधिक विमान क्यों नहीं खरीदे।
गोवा में कांग्रेस ने मंगलवार शाम को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। सोमवार को उनकी राज्यपाल से मुलाकात नहीं हो सकी थी।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 'भविष्य का भारत' नाम से दिल्ली के विज्ञान भवन में चल रहे तीन दिन के अधिवेशन के दूसरे दिन संघ प्रमुख मोहन मधुकर भागवत (Mohan Madhukar Bhagwat) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार की राजनीति और उसकी नीतियों पर हमारा प्रभाव नहीं है।
चुनाव आयोग ने उच्चतम न्यायालय में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ की याचिका का विरोध करते हुए जवाब दाखिल किया है कि कांग्रेस बार-बार उच्चतम न्यायालय जाकर आयोग की कार्यपद्धति में अवरोध न उत्पन्न करे।
करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कहा कि हिन्दुस्तान की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का जो काम नवजोत सिद्धू कर रहे हैं, वह राहुल गाँधी की सहमति के बिना संभव नहीं है।
भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी के खिलाफ दिल्ली के गोकुलपुरी में एक सीलबंद घर का ताला तोड़ने के मामले में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की।
पिछले दिनों जेल से रिहा हुए भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर ने अपने नाम से रावण शब्द हटा दिया है और कहा है कि वह अगले साल होने वाले लोक सभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे।
मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 0.10 पैसे प्रति लीटर बढ़ कर 89.54 रुपये प्रति लीटर हो गयी।
मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 294.84 अंक या 0.78% की कमजोरी के साथ 37,290.67 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं एनएसई (NSE) का निफ्टी (Nifty) 98.85 अंक या 0.87% की कमजोरी के साथ 11,278.90 पर बंद हुआ। सोमवार को सेंसेक्स में 505 अंकों की गिरावट आयी थी। इस तरह शेयर बाजार में निवेशकों को दो दिनों में 2.72 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है। (शेयर मंथन, 18 सितंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"