शेयर मंथन में खोजें

भारतीय शेयर बाजार में हल्की बढ़त, निफ्टी (Nifty) 8,950 के ऊपर

कमजोर एशियाई संकेतों के बावजूद आज भारतीय शेयर बाजार ने अच्छी शुरुआत की है। शुक्रवार को अवकाश होने के कारण आज इस हफ्ते का अंतिम कारोबारी दिन है। शुक्रवार 24 फरवरी को महाशिवरात्रि के अवसर पर बाजार बंद रहेगा।

बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में मिला-जुला रुझान रहा। अमेरिका में फेडरल रिजर्व की पिछली बैठक के जो विवरण सामने आये हैं, उनसे ब्याज दरें जल्दी ही एक बार फिर बढ़ने की संभावना दिखी है। इसका असर डॉलर में कुछ कमजोरी के रूप में भी सामने आया। साथ ही एशियाई बाजार भी आज कमजोर खुले।
हालाँकि इसके बावजूद भारतीय शेयर बाजार ने आज सुबह मजबूती दिखायी है। बीएसई का सेंसेक्स कल के बंद स्तर 28,865 की तुलना में आज 28,928 पर खुला और शुरुआती कारोबार में 29,000 के काफी करीब तक चला गया, पर इसे पार नहीं कर पाया है। सुबह करीब 11.15 बजे के कारोबार में यह लगभग 100 अंक या 0.35% की बढ़त के साथ चल रहा है। बीएसई मिडकैप और बीएसई स्मॉलकैप सूचकांक भी लगभग 0.4% की बढ़त पर चल रहे हैं।
एनएसई का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 भी इस समय लगभग 0.35% बढ़त के साथ 8,950 के ऊपर ही चल रहा है। निफ्टी के 50 शेयरों में से 34 शेयर तेज और 15 शेयर नुकसान में दिख रहे हैं, जबकि 2 शेयर बिना बदलाव के नजर आ रहे हैं। (शेयर मंथन, 23 फरवरी 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"