शेयर मंथन में खोजें

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) खरीदेगी टेलीनॉर इंडिया (Telenor India) को

वोडाफोन और आइडिया सेलुलर के विलय की बातचीत के बाद अब टेलीकॉम क्षेत्र में विलय-अधिग्रहण की प्रक्रिया और आगे बढ़ गयी है।

सबसे बड़ी भारतीय दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने टेलीनॉर इंडिया कम्युनिकेशंस को खरीदने का समझौता किया है। अपने एक बयान में भारती ने जानकारी दी है कि इस बारे में उसने टेलीनॉर साउथ एशिया इन्वेस्टमेंट्स के साथ एक पक्का समझौता कर लिया है। इस समझौते के तहत एयरटेल 7 सर्किलों में टेलीनॉर इंडिया के कामकाज का अधिग्रहण करेगी। ये 7 सर्किल हैं आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम) और असम।
इस प्रस्तावित अधिग्रहण में टेलीनॉर इंडिया की सभी संपत्तियों और ग्राहकों का हस्तांतरण एयरटेल को हो जायेगा, जिससे एयरटेल के ग्राहकों की संख्या और नेटवर्क में वृद्धि होगी। इन 7 सर्किलों में एयरटेल को 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 43.4 मेगाहर्ट्ज अतिरिक्त स्पेक्ट्रम भी मिलेगा। भारती एयरटेल के एमडी एवं सीईओ (भारत एवं दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा है कि इस लेनदेन के जरिये अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण एक आकर्षक व्यावसायिक प्रस्ताव है।
इस अधिग्रहण की खबर से भारती एयरटेल के शेयर को लेकर निवेशकों में जबरदस्त उत्साह दिखा है। आज सुबह बाजार खुलते ही बीएसई में भारती का शेयर भाव पिछले बंद स्तर 361.15 रुपये की तुलना में उछल कर 371.80 रुपये पर खुला। सुबह लगभग 9.30 बजे यह शेयर 24.55 रुपये या 6.80% की जोरदार तेजी के साथ 385.70 रुपये पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 23 फरवरी 2017)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"