शेयर मंथन में खोजें

टोरेंट पावर (Torrent Power) को 264.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने टोरेंट पावर (Torrent Power) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 264.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 25% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में टोरेंट पावर की प्रति शेयर आय (EPS) 10.55 रुपये होगी, जिस पर 25 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 264 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
बिजली क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों में से एक टोरेंट पावर में निवेश के लिए ब्रोकिंग फर्म एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह बिजली उत्पादन, पारेषण, वितरण और बिजली के तारों की आपूर्ति करती है। इसके पोर्टफोलियो में कोयला आधारित, गैस आधारित और नवीकरणीय ऊर्जा संयंत्र हैं, जिनकी कुल 3334 मेगावाट की उत्पादन क्षमता है। साथ ही कंपनी 338 मेगावाट क्षमता का एक पवन ऊर्जा संयंत्र भी तैयार कर रही है। अच्छी बात यह है कि डिजाइन सुविधाओं को बढ़ाने की शानदार क्षमता और अत्याधुनिक तकनीक के साथ इसके गैस आधारित संयंत्र अधिक पर्यावरणीय मूल्य वाले हैं। टोरेंट पावर अहमदाबाद, गाँधीनगर, सूरत और दहेज एसईजेड (गुजरात), भिवंडी (महाराष्ट्र) और आगरा (उत्तर प्रदेश) के अपने वितरण क्षेत्र में सालाना 30 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करती है। साथ ही टोरेंट पावर संचरण और वितरण लाइसेंस क्षेत्रों में नुकसान के मामले में देश में न्यूनतम कंपनियों में से एक है। विकास के मोर्चे पर देखें तो इसने पिछले वित्त वर्ष के दौरान कच्छ के नखत्राणा और जमनवाड़ा में 201.6 मेगावाट और राजकोट में 14.4 मेगावाट की परियोजनाओं का सफलतापूर्वक शुभारंभ किया। वहीं इसकी 50.4 मेगावाट और 46.4 मेगावाट की 2 परियोजनाएँ भी कार्यान्वयन में हैं। वहीं टोरेंट पावर ने अपने जेनसू सोलर पावर संयंत्र की क्षमता 81 मेगावाट से 87 मेगावाट तक बढ़ा ली, जिससे कंपनी की कुल परिचालन और निर्माणाधीन नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता 500 मेगावाट पार कर गयी।
एसएमसी ने अपनी रिपोट्र में उल्लेख किया है कि दीर्घकालिक ऋण, डिबेंचरों और एपीडीआरपी ऋण की ओर कंपनी की बकाया राशि वित्त वर्ष 2016-17 की समाप्ति पर 8,630.89 करोड़ रुपये रही, जबकि कंसोलिडेटेड डेब्ट टू इक्विटी रेशियो 1.06 रहा, जो कि वित्त वर्ष 2015-16 की समाप्ति पर 1.10 था। (शेयर मंथन, 19 अगस्त 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"