शेयर मंथन में खोजें

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने पूँजी प्रबंधन व्यापार के लिए मजबूत किया नेतृत्व

देश की प्रमुख वित्तीय सेवा कंपनियों में से एक एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज (Emkay Global Financial Services) ने पूँजी प्रबंधन व्यापार के लिए पराग मोरे (Parag Morey) को विक्रय प्रभारी (Head of Sales) के रूप में नियुक्त किया है।

पुणे विश्वविद्यालय से फाइनेंस में स्नातक पराग के पास वित्तीय सेवा उद्योग में 21 वर्षों से अधिक का अनुभव है। एमके ग्लोबल में पराग पूँजी प्रबंधन कारोबार के लिए बिक्री प्रभारी के साथ ही इस विभाग के पूरी बिक्री संचालन को तैयार और चलाने की भी जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके अलावा अलग-अलग कारोबारी क्षेत्र के लिए गुणवत्ता मानक तैयार करने, विशिष्ट प्रणाली लागू करने और उपभोक्ताओं को बेहतर अऩुभव मुहैया करने की जिम्मेदारी भी पराग संभालेंगे।
पराग मोरे का स्वागत करते हुए कंपनी के प्रबंधक निदेशक प्रकाश कचोलिया ने कहा कि पूँजी प्रबंधन व्यापार के लिए बिक्री प्रभारी के रूप में पराग की नियुक्ति पर हमें बहुत खुश है। उन्होंने कहा कि भारत में उच्च शुद्ध संपत्ति वाले व्यक्तियों की बढ़ती आबादी से पूँजी बनाने और संरक्षण केंद्रित सलाहकार सेवाओं की आवश्यकता है। पराग की नियुक्ति से हम पूँजी प्रबंधन सलाहकार सेवाओं में अपनी विशेषज्ञता तथा अनुभव को और बेहतर बनाने को लेकर आश्वस्त हैं।
अपनी नियुक्ति पर पराग मोरे ने कहा कि वे एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के पूँजी प्रबंधन विभाग में शामिल होने को लेकर उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि मेरा उत्साह और मजबूत बुनियादी चीजों को देखने की महत्वपूर्ण ताकत, लंबी अवधि में लाभदायक व्यापार तैयार करने, अनुशासित, केंद्रित और सहक्रियात्मक दृष्टिकोण एमके के लक्ष्य और मूल मंत्रों के साथ अच्छा मेल रखते हैं। एमके ग्लोबल से जुड़ने को उन्होंने एक मजेदार सफर बताते हुए इसका हिस्सा बनने और पूँजी प्रबंधन सलाहकार व्यापार में कंपनी के नेतृत्व को स्थापित करने की बात कही।
एमके ग्लोबल से जुड़ने से पहले पराग मोरे आदित्य बिड़ला फाइनेंशियल में कारोबार साझेदार समूह के अध्यक्ष थे, जहाँ उन पर व्यापार गतिविधियों के लिए नियोजन और प्रबंधन तथा वितरण नेटवर्क के जरिये मुनाफा बढ़ाने की जिम्मेदारी थी। इसके अलावा बीते सालों में वे आईसीआईसीआई बैंक, टाटा एआईजी और कार्वी कंसल्टेंट्स से जुड़े रहे हैं। (शेयर मंथन, 16 जुलाई 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"