शेयर मंथन में खोजें

सितंबर के बाद तेजी की संभावना, आज इंडियन ऑयल और जेके टायर खरीदें : प्रदीप सुरेका

मेरे विचार से फिलहाल बाजार एक दायरे के अंदर ही बँधे रहने की संभावना है। अगर बिल्कुल छोटी अवधि की बात करें तो निफ्टी 8540 से 8410 के दायरे में है।

वहीं थोड़ा बड़ा दायरा देखें तो यह 8650 से 8300 के बीच ही अटका हुआ है। यह दायरा अभी कुछ समय तक बना रह सकता है। मेरा अनुमान है कि सितंबर तक बाजार इसी तरह से दायरे में रहेगा। सितंबर के बाद यह संभावना लग रही है कि बाजार इस दायरे से ऊपर निकल पायेगा।
दायरा ऊपर टूटने की संभावना ज्यादा इसलिए लग रही है कि तब तक ब्याज दरों में कटौती हो सकती है। वहीं नीचे जाने के लिए बाजार के पास कोई बड़ा कारण नहीं है। बैंकिंग क्षेत्र हाल में दबाव में था, मगर सरकार ने पीएसयू बैंकों को सहारा देने के लिए कदम उठा लिये हैं।
आज के एकदिनी कारोबार के लिेए जेके टायर (JK Tyre) और इंडियन ऑयल (Indian Oil) के शेयरों में खरीदारी की जा सकती है। जेके टायर को 128-129 के ऊपरी लक्ष्य के साथ खरीदें। इसमें घाटा काटने का स्तर (स्टॉप लॉस) 116 रुपये होगा। इंडियन ऑयल को 416 रुपये के ऊपरी लक्ष्य के साथ खरीदा जाये और इस सौदे में घाटा काटने का स्तर (स्टॉप लॉस) 394 रुपये रखा जाये। प्रदीप सुरेका, सीईओ, कैलाशपूजा डॉट कॉम (Pradip Sureka, CEO, kailashpuja.com)
विश्लेषक का स्पष्टीकरण : इन शेयरों में मेरा निजी निवेश नहीं है, लेकिन मैं इसी के अनुरूप अपने ग्राहकों को सलाह देता रहता हूँ।
(शेयर मंथन, 19 अगस्त 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"