शेयर मंथन में खोजें

गुरुवार 21 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि चाहे कोई मेरा गला काट दे, लेकिन कोई मुझे यह न बताये कि मुझे क्या करना है।

मुहर्रम के जुलूस के साथ दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर राज्‍य सरकार की रोक के आदेश को खारिज करते हुए कोलकाता उच्च न्यायालय ने फैसला दिया है कि मुहर्रम के दिन भी रात 12 बजे तक मूर्ति विसर्जन हो सकेगा।
उत्तर कोरिया (North Korea) के एक राजनयिक ने संयुक्त राष्ट्र आम सभा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के भाषण को कुत्ते के भौंकने जैसा बताया है। इससे पहले ट्रम्प ने कहा था कि अगर उत्तर कोरिया, अमेरिका या इसके सहयोगियों के लिए खतरा उत्पन्न करेगा, तो वे उत्तर कोरिया को पूरी तरह बर्बाद कर देंगे।
इंडोनेशिया और आयरलैंड समेत पचास से अधिक देशों ने परमाणु हथियारों को प्रतिबंधित करने के लिए एक संधि पर गुरुवार को हस्ताक्षर किये हैं।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कश्मीर मसले (Kashmir issue) पर संयुक्त राष्ट्र में कहा है कि पाकिस्तान चाहता है कि कश्मीर के लोग वहाँ की स्वायत्तता को लेकर स्वयं निर्णय लें।
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि रोहिंग्या मुस्लिमों (Rohingya Muslims) को अवैध अप्रवासी कहा जाना ठीक नहीं है। इससे पहले रोहिंग्या मुसलमानों को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अवैधानिक अप्रवासी कहा था।
चक्रवातीय तूफान मारिया (Maria) के कारण कैरिबियाई द्वीप प्यूर्टो रिको (Puerto Rico) में काफी तबाही हुई है। तकरीबन 35 लाख लोगों वाले इस द्वीप पर बिजली की आपूर्ति बंद है।
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे ने दावा किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) भारत वापस लौटने का प्रयास कर रहा है और वह इस बारे में वह केंद्र सरकार से बातचीत कर रहा है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Yogi Aditya Nath) और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी-अपनी लोक सभा सीटों से इस्तीफा दे दिया है। आदित्य नाथ गोरखपुर सीट से, जबकि मौर्य फूलपुर सीट से सांसद थे।
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने घोषणा करते हुए कहा है कि आंध्र प्रदेश को मार्च 2018 तक खुले में शौच मुक्त राज्य (Open Defecation Free State) घोषित कर दिया जायेगा।
बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में भगोड़ा घोषित होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के नेता आसिफ अली जरदारी, बेनजीर भुट्टो और मुर्तजा भुट्टो की हत्या में शामिल रहे हैं। (शेयर मंथन, 21 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"