शेयर मंथन में खोजें

एयरटेल (Airtel) के सभी प्रीपेड ग्राहकों के लिए प्रति सेकेंड बिलिंग

airtel new logoकॉल ड्रॉप से परेशान ग्राहकों को राहत देने के लिए एयरटेल ने अपने सभी प्रीपेड ग्राहकों के लिए प्रति सेकेंड की बिलिंग लागू कर दी है। यह बदलाव आज सोमवार 21 सितंबर से ही लागू कर दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इस नयी व्यवस्था से ग्राहक एयरटेल नेटवर्क पर जितने समय का इस्तेमाल करेंगे, केवल उतने के लिए ही भुगतान करेंगे। गौरतलब है कि मिनट आधारित प्लान में अगर बीच में अचानक कॉल ड्रॉप से संपर्क टूट जाता है तो पूरे मिनट का उपयोग नहीं होने पर भी पैसा पूरे मिनट का ही लगता है। 
कंपनी ने अपने एक बयान में जानकारी दी है कि उसके ज्यादातर प्रीपेड ग्राहक पहले से ही प्रति सेकेंड वाले बिलिंग प्लान में थे। इसके साथ ही कंपनी के सभी प्रीपेड ग्राहकों का सामान्य प्लान प्रति सेकेंड की पल्स दर पर आधारित हो जायेगा। हालाँकि ग्राहकों को यह विकल्प मिलेगा कि वे छूट वाले अतिरिक्त पैक प्रति सेकेंड या प्रति मिनट के लाभों के आधार पर चुन सकें। 
भारती एयरटेल का शेयर आज के कारोबार में बाजार की चाल के मुताबिक ही कमजोर दिख रहा है। बीएसई में यह दोपहर करीब 12.30 बजे 3.35 रुपये या 0.94% के नुकसान के साथ 352.80 रुपये पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 21 सितंबर 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"