शेयर मंथन में खोजें

जैन इरिगेशन (Jain Irrigation) की सहायक कंपनी ने जुटायी रकम

जैन इरिगेशन सिस्टम्स (Jain Irrigation Systems) की सहायक कंपनी सस्टेनेबल एग्रो कमर्शियल फाइनेंस (SAFL) ने इक्विटी और ऋण के जरिये कुल 112 करोड़ रुपये की रकम जुटायी है।

इसने प्रीमियम पर इक्विटी के जरिये 42 करोड़ रुपये हासिल किये हैं, जबकि 70 करोड़ रुपये की रकम 10% असुरक्षित नॉन-कन्वर्टिबल लिस्टेड डिबेंचर के रूप में 6 साल की लंबी अवधि के ऋण के जरिये जुटाये हैं। इसके साथ ही एसएएफएल की टियर 1 और टियर 2 पूँजी 208 करोड़ रुपये की हो गयी है।

जैन इरिगेशन ने अपने बयान में कहा है कि नयी पूँजी जुटाने से एसएएफएल को अगले कुछ वर्षों में अच्छी वृद्धि हासिल करने में मदद मिलेगी। इससे पहले एसएएफएल के ऊपर कोई ऋण नहीं था। एसएएफएल ने 2012 में की गयी शुरुआत से लेकर अब तक 15,000 किसानों को अपनी सेवाएँ दी हैं। 

एसएएफएल में यह निवेश यूके की कंपनी मंडाला कैपिटल एजी ने किया है, जो दक्षिण पूर्व एशिया में कृषि कारोबार पर केंद्रित है। इस निवेश के बाद एसएएफएल में मंडाला की हिस्सेदारी 20% हो गयी है, जबकि जैन इरिगेशन की हिस्सेदारी घट कर 49% पर आ गयी है। 

आज बुधवार को सुबह के शुरुआती कारोबार में जैन इरिगेशन के शेयर में मजबूती दिख रही है। बीएसई में करीब 10.20 बजे यह 0.70 रुपये या 1.14% की बढ़त के साथ 62.30 रुपये के भाव पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 01 अप्रैल 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"