सुजलॉन बेचेगी हैनसेन का 35% हिस्सा

सुजलॉन एनर्जी ने बेल्जियम की अपनी सहायक (सब्सीडियरी) कंपनी हैनसेन ट्रांसमिशंस इंटरनेशनल एनवी के 35% शेयर बेचने के लिए बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच और मॉर्गन स्टैनले को मैनेजर और बुक रनर बनाया है।

सुजलॉन की सहायक कंपनी एई रोटर होल्डिंग ने इन दोनों को बुक बिल्डिंग के लिए नियुक्त किया है। इसके तहत हैनसेन के नये शेयर जारी किये जा रहे हैं, जो इसकी लगभग 35% हिस्सेदारी के बराबर होंगे। इन शेयरों को जारी करने से हासिल होने वाली रकम, शेयरों की ठीक-ठीक संख्या और शेयर भाव का फैसला बुक-बिल्डिंग प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद होगा। बुक बिल्डिंग, यानी शेयरों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इस प्रक्रिया को पूरा करके बुक बिल्डिंग को कब रोका जाये, यह फैसला बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच और मॉर्गन स्टैनले को करना है।

आज यह खबर आने के बाद सुजलॉन एनर्जी के शेयर में एक अच्छी उछाल दिखी, लेकिन दोपहर के कारोबार में इसकी तेजी कुछ हल्की पड़ी है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में आज यह 79.80 रुपये के ऊँचे स्तर तक जाने के बाद करीब 2 बजे यह 2.25 रुपये यानी 3% की बढ़त के साथ 75.60 रुपये पर है। (शेयर मंथन, 19 नवंबर 2009)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

 

सूचकांक