शेयर मंथन में खोजें

शुक्रवार 02 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल के सचिवालय से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) आखिरकार 30 घंटे के बाद बाहर निकलीं। उनकी माँग के मुताबिक सचिवालय के नजदीक स्थित टोल प्लाजा से सैन्य बल को हटाये जाने के बावजूद वे रात भर राज्य सचिवालय में रुकी रहीं।

नगरोटा (Nagrota) में सैन्य शिविर पर हमले के मद्देनजर भारत ने आज फिर स्पष्ट कर दिया है कि आतंकवाद (Terrorism) जारी रहने के माहौल में पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं हो सकती।
गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) का नया निदेशक नियुक्त किया गया है। अनिल सिन्हा के सेवानिवृत्त होने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी दी गयी है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने पहली बार कांग्रेस संसदीय बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी टीआरपी की राजनीति कर रहे हैं।
काला धन रखने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुये वित्त मंत्रालय (Ministry of Finance) ने आज कहा कि जो लोग भी मनी लांड्रिंग गतिविधियों में लिप्त हैं और अपनी काली कमाई को सफेद करने में लगे हैं, उन्हें बख्शा नहीं जायेगा।
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शुक्रवार को कहा कि विकास पर विवाद नहीं होना चाहिए, विकास कोई भी सरकार करे, सराहना होनी चाहिए।
आज पठानकोट (Pathankot) में पंजाब और हिमाचल प्रदेश की सीमा पर पाँच हथियारबंद संदिग्ध युवकों को देखा गया, जिन्होंने सेना की वर्दी पहन रखी थी। इसके बाद दोनों प्रदेशों की सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।
उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में कॉमन पॉल्यूशन कोड के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी।
संसद भवन की सुरक्षा की अनदेखी करते हुए अपने मोबाइल फोन से वीडियो रिकॉर्डिंग करने के मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत सिंह मान (Bhagwant Singh Mann) को 9 दिसंबर तक के लिए लोक सभा से निलंबित कर दिया गया है।
अमेरिकी सीनेट ने ईरान (Iran) पर लगे आर्थिक प्रतिबंधों को 10 साल के लिए और बढ़ा दिया है। (शेयर मंथन, 02 दिसंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"