शेयर मंथन में खोजें

बुधवार को रहेगी इन शेयरों पर खास नजर (Stocks To Watch)

बुधवार 19 अगस्त को खबरों के चलते इन्फोसिस, इंटेलेक्ट डिजाइन एरीना, डिश टीवी, पावर ग्रिड, डीएलएफ और कैर्न एनर्जी पर खास नजर रहने वाली है। इन्फोसिस (Infosys) ने बताया है कि फिडेलिटी बैंक ऑफ अफ्रीका अपने कोर बैंकिंग प्लेटफॉर्म को उन्नत करके फिनेकल 7 से फिनेकल 10 पर ले जाने वाला है। इंटेलेक्ट डिजाइन एरीना (Intellect Design Arena) ने हांग लिऑन्ग बैंक बरहाड (HLBB) के होलसेल बैंकिंग कारोबार को डिजिटाइज करने के समझौते की घोषणा की है।
डिश टीवी (Dish TV) ने डिशफ्लिक्स (DishFlix) नाम से एक नयी सेवा शुरू की है। इस सेवा के जरिये कंपनी के डीटीएच ग्राहक बिना किसी विज्ञापन के फिल्में देख सकेंगे। पावर ग्रिड ने जानकारी दी है कि वह इस महीने के अंत तक असम और आगरा के बीच 1730 किलोमीटर लंबी 800 केवी की हाई वोल्टेज डायरेक्ट करंट वाली ट्रांसमिशन लाइन चालू कर लेगी। इस लाइन की क्षमता 6,000 मेगावाट बिजली के संचारण की होगी।
डीएलएफ (DLF) ने कोच्चि में 111 करोड़ रुपये में अपनी चार एकड़ जमीन बेची है। साथ ही एनजीटी के ताजा फैसले से कंपनी को उम्मीद है कि वह नोएडा में अपने मॉल को 3-4 महीनों में चालू कर सकेगी। इस मॉल से कंपनी को सालाना 200 करोड़ रुपये की किराया आय होने की उम्मीद है।
कैर्न एनर्जी (Cairn Energy) ने अपने मूल्यांकन में कमी आने के लिए मुआवजे की माँग की है। इसका दावा है कि एक कर विवाद लंबित रहने के चलते सरकार ने इसे हिस्सेदारी बेचने के एक सौदे से रोका, जिससे इसके मूल्यांकन में कमी आ गयी। (शेयर मंथन, 19 अगस्त 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"