शेयर मंथन में खोजें

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस (Max Life Insurance) करेगी 1,084 करोड़ रुपये का बोनस आवंटन

देश की प्रमुख जीवन बीमा कंपनियों में से एक मैक्स लाइफ इंश्योरेंस (Max Life Insurance) ने अपने भागीदार पॉलिसीधारकों के लिए बोनस का ऐलान कर दिया है।

01 जुलाई 2018 से 30 जून 2019 के दौरान मैक्स लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीधारकों को 1,084 करोड़ रुपये बतौर बोनस आवंटित करेगी, जो पिछले साल की समान अवधि में 854 करोड़ रुपये के बोनस के मुकाबले 27% अधिक है। मैक्स लाइफ इंश्योरेंस ने लगातार 16वें साल बोनस देने की घोषणा की है, मगर यह पहली बार है कि कंपनी के बोनस आवंटन का आँकड़ा 1,000 करोड़ रुपये के ऊपर पहुँचा है, जो कि 15 लाख पॉलिसीधारकों में बाँटा जायेगा।
मैक्स लाइफ इंश्योरेंस की बोनस पॉलिसी अनोखी है, जिसमें तीन बोनस विकल्प दिये जाये हैं - नकद बोनस, चुकता अतिरिक्त (पीयूए) और प्रीमियम भुगतान। पॉलिसीधारक इनमें अपनी सहूलियत के अनुसार विकल्प चुन सकते हैं। कुछ उत्पादों में कंपनी प्रत्यावर्ती बोनस का प्रस्ताव भी देती है।
गौरतलब है कि 31 मार्च 2018 को मैक्स लाइफ का भागीदार पॉलिसीधारक फंड 26,750 करोड़ रुपये मूल्य का था, जो कि इस उद्योग में सबसे बड़े फंडों में से एक है। पिछले 10 वर्षों में इस फंड का 35% की संयुक्त वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) से विकास हुआ है। (शेयर मंथन, 17 जुलाई 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"