शेयर मंथन में खोजें

रविवार 19 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) तय वक्त से पहले साल 2018 में ही लोक सभा चुनाव करा सकते हैं।

विवादों में घिरी फिल्म पद्मावती (Padmavati) के निर्माताओं ने इस फिल्म को रिलीज करने की तारीख टाल कर एक दिसंबर 2017 से आगे बढ़ा दी है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी (Indira Gandhi) को रविवार को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।
अमेरिकी अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार विजेता रिचर्ड एच थेलर (Richard H Thaler) ने कहा है कि नोटबंदी (Demonetisation) की योजना अच्छी थी, लेकिन उसे लागू करने में कई तरह की गलतियाँ हुईं।
पिछले हफ्ते जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति पद से हटाये गये राबर्ट मुगाबे (Robert Mugabe) को उनकी पार्टी जेडएएनयू-पीएफ (ZANU–PF) ने पार्टी प्रमुख पद से हटा दिया है। बर्खास्त किये गये उपराष्ट्रपति इमर्सन मनांनाग्वा (Emmerson Mnangagwa) उनका स्थान लेंगे।
राम मंदिर विवाद के समाधान की चर्चाओं के बीच समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने कहा है कि भगवान राम तो केवल उत्तर भारत में पूजे जाते हैं।
तिब्बत के सर्वोच्च आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा (Dalai Lama) ने कहा है कि विकसित होने के बावजूद अशांत विश्व में शांति लाने का मार्ग भारत से ही निकल सकता है।
अमेरिकी स्ट्रैटेजिक कमांड के कमांडर वायु सेना जनरल जॉन ई हीटेन (John E Hyten) ने कहा है कि यदि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) या उनका कोई भी उत्तराधिकारी परमाणु हमला करने का गैरकानूनी आदेश देता है, तो वह उसे नहीं मानेंगे।
कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने मिस वर्ल्ड बनी मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) के बहाने नोटबंदी के फैसले पर निशाना साधा है। थरूर ने ट्वीट किया- बीजेपी को यह समझना चाहिए था कि हमारी नकदी संसार पर राज करती है, यहाँ तक कि हमारी छिल्लर भी मिस वर्ल्ड बन गयी।
नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड (Prachanda) के इकलौते पुत्र प्रकाश दहल की दिल का दौरा पड़ने के कारण रविवार को मृत्यु हो गयी। (शेयर मंथन, 19 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"