शेयर मंथन में खोजें

बुधवार 25 अप्रैल : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एक नाबालिग के साथ यौन शोषण के साल 2013 के मामले में कथावाचक आसाराम (Asaram) को जोधपुर की एक अदालत ने बुधवार को दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा दी है।

उसके सेवादार रहे दो अन्य लोगों को 20-20 साल कैद की सजा सुनायी गयी है।
नाबालिग के यौन शोषण के मामले में कथावाचक आसाराम को जोधपुर की एक अदालत द्वारा उम्र कैद की सजा दिये जाने के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के साथ आसाराम का 47 सेकेंड का एक पुराना वीडियो जारी कर कहा है कि व्यक्ति की पहचान उसके निकट रहने वालों से होती है।
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित ट्वीट के बारे में माफी माँगी है। बुधवार की सुबह किया गया यह ट्वीट प्रधानमंत्री मोदी और कथावाचक आसाराम से संबंधित था।
दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपुरा चौक के निकट आतंकवादियों ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी पटेल की गोली मार कर हत्या कर दी। इस घटना में दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने भारत में बने अब तक के सबसे भारी और विशाल सैटेलाइट जीसैट-11 का प्रक्षेपण कुछ वक्त के लिए टाल दिया है।
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने विद्यार्थियों को सावधान करते हुए देश में चल रहे 24 फर्जी विश्वविद्यालयों की सूची जारी की है जिनमें से आठ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हैं।
इंडोनेशिया के असेह प्रान्त में बुधवार को तेल के एक कुँए में आग लग जाने के कारण 11 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 40 लोगों के घायल होने की खबर है।
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) में अगस्त 2017 में ऑक्सीजन की कमी से तकरीबन 60 बच्चों की मौत के मामले में सितंबर 2017 में गिरफ्तार किये गये वार्ड सुपरिटेंडेंट डॉ. कफील खान को बुधवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी।
जापान की वित्तीय सेवा क्षेत्र की कंपनी नोमूरा (Nomura) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उपभोग और निवेश बेहतर होने से साल 2018-19 की पहली छमाही में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) की औसत वृद्धि दर 7.8% रहेगी।
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils) के निरंतर खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान गौतम गंभीर ने बुधवार को कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। (शेयर मंथन, 25 अप्रैल 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"