शेयर मंथन में खोजें

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) को 1,877.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों के अवधि में 1,877 रुपये तक जा सकती है।

यह भाव कंपनी के शेयर की मौजूदा कीमत से 33% ज्यादा है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी की 77.26 रुपये की प्रति शेयर आय पर 24.3 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर 1,877 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
महिंद्रा ऐंड महिंद्रा में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह अपनी सहायक कंपनियों के जरिये ट्रैक्टरों, बहु-उपयोगिता वाहनो, हल्के वाणिज्यिक वाहन और तीन पहिया वाहनों का उत्पादन, वितरण और बिक्री करती है। यह ट्रैक्टरों के साथ संयोजन के रूप में उपयोग किये जाने वाले औजारों का डिजाइन, विकास, उत्पादन और विपणन भी करती है। महिंद्रा ने चालू वित्त वर्ष से अगले 4 सालों तक हर वर्ष नये उत्पाद बाजार में उतारने की मजबूत योजना बनायी है। महिंद्रा की ईयू321 कोड नाम वाले एक बहु-उद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) को पेश करने की भी योजना है, जिसे कंपनी के डेट्रॉयट में स्थित तकनीकी केंद्र में विकसित किया जा रहा है। इस वाहन के अगले 1 साल में लॉन्च होने के साथ ही वित्त वर्ष 2018-19 की दूसरी छमाही तक टिवोली प्लेटफॉर्म पर पेश होने की भी उम्मीद है। इसके अलावा इस साल महिंद्रा ऐंड महिंद्रा और स्वराज फ्रेंचाइजी के अंतर्गत दो नये ट्रेक्टर प्लेटफॉर्म शुरू होने की संभावना है।
ब्रोकिंग फर्म ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि सितंबर 2017 में समाप्त हुई तिमाही में महिंद्रा के पावर ब्रांडों ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया, जिनमें स्कोर्पियो ने सितंबर में अब तक की सबसे अधिक रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की। शहरी बिक्री में जारी तेजी, उत्सव सत्र में मजबूत माँग, केयूवी100 और टीयूवी300 के नये संस्करण से कॉम्पैक्ट यूटिलिटी वाहन पोर्टफोलियो में कंपनी ने पुनर्प्राप्ति की। साथ ही सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में सालाना आधार पर कंपनी की कुल बिक्री 9% अधिक 1.37 लाख इकाई और ट्रेक्टरों की बिक्री 31.2% इजाफे के साथ 80,911 इकाई रही। आँकड़ों से जाहिर है कि कंपनी के प्रदर्शन को मोटर वाहन और ट्रैक्टर व्यवसाय दोनों से सहारा मिला। महिंद्रा ग्रुप सरकार के 10,000 ई-वाहनों के ठेके की 500 इकाइयों की पहली खेप में 150 इकाइयों की आपूर्ति भी करेगी। भविष्य में महिद्रा ई-वाहनों के सभी उपकरण भी बनायेगी। (शेयर मंथन, 18 नवंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"