शेयर मंथन में खोजें

शनिवार 18 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गुजरात विधान सभा चुनाव (Gujarat assembly elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 36 नाम शामिल किये गये हैं।

जम्मू- कश्मीर के बाँदीपुरा के हाजिन में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पाँच आतंकवादी मारे गये हैं। मारे गये आतंकियों में जकी-उर-रहमान लखवी (Zaki-ur-Rehman Lakhavi) का भतीजा भी शामिल है। मुठभेड़ के दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो भी शहीद हो गया।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में आयोजित एक जनसभा में कहा कि किसी भी शहर में रेहड़ी वालों को नहीं उजाड़ा जायेगा।
चुनाव आयोग द्वारा तीर चुनाव चिह्न पर दावा खारिज किये जाने के बाद शरद यादव (Sharad Yadav) ने गुजरात विधान सभा चुनाव में ऑटो रिक्शा चुनाव चिह्न पर अपने उम्मीदवारों को उतारने का निर्णय किया है।
रेटिंग एजेंसी मूडीज (Moody's) द्वारा भारत की क्रेडिट रेटिंग में सुधार किये जाने पर उत्साह दिखा रही केंद्र सरकार पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने तंज कसा है। चिदंबरम के मुताबिक जब मूडीज ने रेटिंग घटायी थी तो इसी सरकार ने उसकी विश्वसनीयता पर प्रश्न उठाते हुए कड़ा पत्र लिखा था।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को गुजरात में सत्ता से बाहर करने के लिए वह कांग्रेस के साथ मिल कर राज्य में विधान सभा चुनाव लड़ेगी।
चीन के सान्या में आयोजित समारोह में भारत की मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) ने मिस वर्ल्ड 2017 का ताज अपने नाम कर लिया है। भारत को यह खिताब 17 साल बाद मिला है। साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने यह खिताब जीता था।
राफेल सौदे (Rafale deal) पर केंद्रीय रक्षा मंत्री के बयान के बाद मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) नेता सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) ने सवाल उठाया है कि 126 विमानों के रद्द किये गये सौदे और 36 विमानों के मौजूदा सौदे की तुलनात्मक कीमतें क्यों नहीं बतायी गयीं।
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के मसले पर एक बार फिर कहा है कि परमाणु बम से लैस पाकिस्तान ने चूड़ियाँ नहीं पहन रखी हैं।
भारतीय सेना के सैन्य अभियान महानिदेशक (DGMO) ने पाकिस्तानी डीजीएमओ से कहा है कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के करीब शांति सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठायें। (शेयर मंथन, 18 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"