शेयर मंथन में खोजें

शुक्रवार 22 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तकरीबन एक हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद कहा कि हर समस्या का समाधान आखिर विकास में ही है।

रेलवे टेंडर घोटाले में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को 25 सितंबर, जबकि तेजस्वी यादव को 26 सितंबर को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है। इससे पहले इस मामले में जाँच ब्यूरो ने लालू को 11 सितंबर, जबकि तेजस्वी को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन ये दोनों पेश नहीं हुए थे।
संयुक्त राष्ट्र की आम सभा के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) पर कड़ा पलटवार करते हुए भारतीय राजनयिक इनम गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान टेररिस्तान बन चुका है, दुनिया भर में पाकिस्तान की धरती से आतंकवाद का निर्यात होता है।
सीमा पर जारी तनातनी के मध्य भारत और पाकिस्तान के बीच हुई डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (DGMO) स्तर की बातचीत में भारत के डीजीएमओ ने साफ कहा है कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की सेना की फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिश की इसे कीमत चुकानी पड़ेगी।
केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने उच्चतम न्यायालय में दावा किया कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम अपने विदेशी बैंक खातों को बंद कर रहे थे। शुक्रवार की सुनवाई में भी न्यायालय ने उन्हें विदेश जाने की अनुमति नहीं दी।
जम्मू-कश्मीर के बनिहाल इलाके में बुधवार की रात सशस्त्र सीमा बल (SSB) के कैम्प पर हुए हमले में शामिल दो आतंकवादियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इस हमले में एक एएसआई की मौत हो गयी थी।
ब्रिटिश पुलिस ने ट्यूब ट्रेन में पार्सन्स ग्रीन सबवे स्टेशन पर हुए विस्फोट के सिलसिले में संदेह के आधार पर गिरफ्तार किये गये दो लोगों को रिहा कर दिया है और अब चार संदिग्ध हिरासत में बचे हैं।
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने प्रस्ताव रखा है कि मयनमार में हिंसा से बच कर बांग्लादेश में शरण लेने वाले रोहिंग्या मुसलमानों के लिए संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में मयनमार के भीतर ही सुरक्षित क्षेत्र बनाया जाये।
विपक्षी दल कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके तकरीबन साढ़े तीन साल के कार्यकाल में डिजिटल क्षेत्र को छोड़ कर पूरी अर्थव्यवस्था की हालत काफी खराब है।
लीबिया में त्रिपोली (Tripoli) के पश्चिमी शहर सबराथा तट के पास एक जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण कम से कम आठ प्रवासियों के डूबने और तकरीबन 90 लोगों के लापता होने की खबर है। (शेयर मंथन, 22 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"