शेयर मंथन में खोजें

पंजाब में भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के उपभोक्ताओं की संख्या 1 करोड़ के पार

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (Bharti Airtel) पंजाब में 1 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं वाली पहली कंपनी बन गयी है।

उन्नत उत्पाद और सर्वोत्तम श्रेणी की सेवाओं के सहारे एयरटेल की पंजाब में स्थिति और भी मजबूत हो गयी है। गौरतलब है कि हाल ही में रिलायंस कम्युनिकेशंस के 52% और टाटा डोकोमो के 42% उपभोक्ताओं ने एयरटेल में अपना नंबर पोर्ट करवाया है।
भारती एयरटेल ने राज्य में सितंबर 2018 तक अपने टावरों की संख्या 24,500 पहुँचाने का लक्ष्य रखा है, जिससे यह अधिक शहरों में विस्तार और ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च रफ्तार डेटा सेवाएँ पहुँचायेगी। पंजाब में 4जी सेवा शुरू करने वाली पहली कंपनी एयरटेल ही है। एयरटेल ने 1800 मेगाहर्ट्ज में अपनी 4जी नेटवर्क क्षमता दोगुनी कर ली है और आगे यह 1000 किमी अतिरिक्त ऑप्टिक फाइबर भी फैलायेगी। कंपनी जल्दी ही राज्य में वोल्ट सेवा भी शुरू करने वाली है।
इस खबर से एयरटेल के शेयर में थोड़ी बढ़त हुई है। बीएसई में भारती एयरटेल का शेयर 371.25 रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले 373.80 रुपये पर खुला। पौने 2 बजे के करीब एयरटेल के शेयरों में 1.50 रुपये या 0.40% की मजबूती के साथ 372.75 रुपये पर सौदे हो रहे हैं। (शेयर मंथन, 20 अगस्त 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"