शेयर मंथन में खोजें

शनिवार 22 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने किसी भी अन्य देश से कश्मीर मसले को लेकर मध्यस्थता कराने संबंधी सुझावों को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय रूप से इस मसले को हल करना होगा।

बिहार में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से नयी दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की है।

नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि भारत के पास लंबे समय तक युद्ध के लिए पर्याप्त गोला-बारूद नहीं है।
अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने भारत और चीन (China) से तनाव घटाने की खातिर सीधी वार्ता करने की अपील की है।
जम्मू-कश्मीर के गंदरबल (Ganderbal) जिले में एक जाँच चौकी पर सेना के जवानों की कथित हाथापाई में सात पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं। खबर है कि पुलिस ने सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
इराक (Iraq) में फँसे 39 भारतीयों के मसले पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि लापता लोगों की तलाश जारी है और केंद्र सरकार देश को गुमराह नहीं कर रही है।
प्रसिद्ध मलयाली लेखक के. पी. रामानुन्नी (K. P. Ramanunni) को एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें उन्हें छह महीने के अंदर इस्लाम कबूल करने को कहा गया है।
कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा सीट से विधायक मथुरा प्रसाद पाल (Mathura Prasad Pal) ने शनिवार सुबह पाँच बजे अंतिम साँस ली। इलाज के लिए दिल्ली जाते समय मथुरा के पास भाजपा विधायक का निधन हो गया।
केंद्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) ने कहा है कि कौशल विकास केंद्र को निजी क्षेत्र में नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अगले पाँच वर्षों में वे रोजगार का जाल बिछा देंगे।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घोषणा की है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सभी खिलाड़ियों को विश्व कप में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 50-50 लाख रुपये का इनाम दिया जायेगा। (शेयर मंथन, 22 जुलाई 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"