शेयर मंथन में खोजें

बुधवार 22 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सर्वोच्‍च न्‍यायालय और उच्‍च न्‍यायालयों के न्‍यायाधीशों और सेवानिवृत्‍त न्‍यायाधीशों के लिए संशोधित वेतन, ग्रेच्‍युटी, भत्‍तों और पेंशन की मंजूरी दे दी है।

गुजरात के उपमुख्यमंत्री और मेहसाणा से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नितिन पटेल (Nitin Patel) ने कहा है कि मूर्खों ने फार्मूला दिया है और मूर्खों ने इसे स्वीकार किया है। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने आरक्षण के उनके प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया है।
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा है कि कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों का प्रभाव बढ़ा है और सरकार राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए जरूरी कदम उठा रही है।
लाहौर उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की पीठ ने मुंबई हमले के आरोपी आतंकी सरगना हाफिज सईद (Hafiz Saeed) पर लगी नजरबंदी को हटाने के आदेश दिये हैं।
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने कहा है कि विवादित फिल्म पद्मावती (Padmavati) फिलहाल गुजरात में रिलीज नहीं की जायेगी। मध्य प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी इस फिल्म को रिलीज होने से पहले ही प्रतिबंधित कर दिया गया है।
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 15वाँ वित्त आयोग (15th finance commission) बनाने के लिए मंजूरी दे दी है। साथ ही इसने बैंकरप्सी कानून को सख्त करने के लिए अध्यादेश को भी स्वीकृति दे दी है।
उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान बुधवार को कुछ छिटपुट घटनाओं के बीच पूरा हो गया। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक शाम 5 बजे तक तकरीबन 55 प्रतिशत मतदान हुआ।
भारत दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है, जिसके पास पृथ्वी, हवा और समुद्र से चलायी जा सकने वाली सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल है। भारत ने सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस (BrahMos) का पहली बार भारतीय वायु सेना के सुखोई-30 एमकेआई (Sukhoi-30 MKI) लड़ाकू विमान से सफल परीक्षण किया है।
पंजाब के लुधियाना में सोमवार को आग लगने के बाद ध्वस्त हुई प्लास्टिक फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो चुकी है।
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने अपने 79वें जन्मदिन पर कहा कि पाँच साल तक उत्तर प्रदेश में सरकार के रहने के बाद भी पार्टी को केवल 47 सीटें मिलना, सपा के युवाओं के लिए शर्म की बात है। (शेयर मंथन, 22 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"