शेयर मंथन में खोजें

जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) को 612.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों के अवधि में 612 रुपये तक जा सकती है।

यह कीमत कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 19% ज्यादा है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी की 15.81 रुपये की प्रति शेयर अनुमानित आय पर 38.70 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर 612 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
भारत की प्रमुख टेलीविजन मीडिया और मनोरंजन कंपनियों में से एक जी एंटरटेनमेंट में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि जी और इसकी संबद्ध कंपनियों की टेलीविजन प्रसारण, केबल वितरण, डायरेक्ट-टू-होम सेटेलाइट सेवाएँ, डिजिटल मीडिया और प्रिंट मीडिया सहित मीडिया के कई क्षेत्रों में अच्छी उपस्थिति है। जी ने हील ही में 75 करोड़ रुपये में मार्गो नेटवर्क्स की 80% हिस्सेदारी खरीदी है, जो कंटेंट की डिजिटल खपत की तकनीक डेवलप करने के साथ ही इसका और विकास करने में जुटी हुई है। वहीं जी एंटरटेनमेंट का प्रबंधन इसकी डिजिटल रणनीति को और बेहतर बनाने में लगा हुआ है। वित्त वर्ष 2016-17 की चौथी तिमाही में कंपनी के चैनलों की दर्शक संख्या में बढ़ोतरी से इसके लाभ में वृद्धि हुई, जिससे इसके विज्ञापन राजस्व में भी बढ़त दर्ज की गयी। इसी आधार पर कंपनी प्रबंधन को चालू वित्त वर्ष में इंडस्ट्री की विज्ञापन विकास दर को पछाड़ने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी द्वारा फिल्मों और म्यूजिक व्यापार में निवेश की संभावना है, क्योंकि जी एंटरटेनमेंट नयी फिल्मों के लिए सेटेलाइट अधिकारों का अधिग्रहण कर रही है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि जी के नॉन-स्पोर्ट्स दर्शकों की हिस्सेदारी 16.1% रही, जबकि इसके सामान्य मनोरंजन चैनल ने दर्शकों की हिस्सेदारी को मजबूत बनाये रखा और स्थानीय पोर्टफोलियो के दर्शकों की संख्या में इजाफा हुआ। जनवरी-मार्च 2017 की तिमाही में जी के म्यूजिक लेबल को यूट्यूब पर 220 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा। साथ ही इसी तिमाही इसके वित्तीय नतीजे भी बेहतर रहे। कंपनी का तिमाही शुद्ध लाभ 568.47% की जोरदार बढ़त के साथ 1,514.22 करोड़ रुपये रहा। हालाँकि जी के लाभ में इसका स्पोर्ट्स प्रसारण व्यापार सोनी पिकचर्स को 1,223.44 करोड़ रुपये में बेचने से इतनी बढ़त हुई। मगर कंपनी ने घरेलू और वैश्विक स्तर पर नये बाजारों में अपनी शुरुआत, नये चैनल आरंभ और अपने दर्शकों का विस्तार किया है। (शेयर मंथन, 20 मई 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"