शेयर मंथन में खोजें

ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स (Allcargo Logistics) को 207.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स (Allcargo Logistics) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों की अवधि में 207 रुपये तक जा सकती है।

यह भाव कंपनी के शेयर की मौजूदा कीमत से 16% अधिक है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी की 10.97 रुपये की प्रति शेयर अनुमानित आय पर 18.83 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर 207 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
एकीकृत रसद का समाधान मुहैया कराने वाली ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह बहुआयामी परिवहन संचालन, कंटेनर फ्रेट स्टेशन संचालन और परियोजना एवं इंजीनियरिंग समाधानों में विशेष रसद सेवाएँ देती है। कंपनी इस समय 164 देशों में 300 से अधिक ऑफिसों से अपना संचालन करती है। साथ ही इसे दुनियाभर में फ्रेंचाइजी कार्यालयों के एक बड़े नेटवर्क से भी सहारा मिलता है। ऑलकार्गो ने रखरखाव के लिए 30 से 50 करोड़ रुपये के पूँजीगत व्यय की योजना बनायी थी, जो कि हरियाणा के झज्जर में इसके रसद पार्क के लिए रेलवे से अनुकूल प्रतिक्रिया मिलने पर 200 से 250 करोड़ रुपये तक जा सकता है। ब्रोकिंग फर्म ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि घरेलू स्तर पर खपत और अर्थव्यवस्था में विकास होने से आने वाले वर्षों में न केवल इसकी बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी, बल्कि देश भर में इसका विस्तार होगा।
इस समय भारत में माल की व्यवस्था का अधिकतर कार्य असंगठित है, मगर जीएसटी से इस क्षेत्र की कंपनियों की संगठित क्षेत्र में स्थिति मजबूत होगी। साथ ही ग्राहकों को जीएसटी के तहत सेवा कर का भुगतान करने की अनुमति होगी। जीएसटी इस क्षेत्र के विकास में काफी लाभदायक होगा, जिससे ऑलकार्गो को भी फायदा होगा। आने वाले समय में ऑलकार्गो अपने विविध नेटवर्क और उत्पादों का लाभ उठा कर अपने व्यापार क्षेत्र में अपनी लीडरशिल और मजबूत करेगी। भारत में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के साथ ही यह नये बाजारों में अपनी पैंठ बढ़ाने पर ध्यान देगी। (शेयर मंथन, 27 मई 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"