शेयर मंथन में खोजें

एफडीए (FDA) की आयात चेतावनी से इप्का लैब्स (Ipca Labs) लुढ़का

अमेरिकी एफडीए (US FDA) ने इप्का लेबोरेटरीज (Ipca Laboratories) के इंदौर एसईजेड (पीतमपुर) और पिपरिया (सिलवस्सा) स्थित फॉर्मूलेशन उत्पादन इकाइयों को लेकर आयात चेतावनी (Import Alert) जारी कर दिया है।

यह आयात चेतावनी एफडीए की वेबसाइट पर 24 मार्च को डाली गयी है। कंपनी ने अपने बयान में बताया है कि उसने खुद ही अपनी रतलाम इकाई से अमेरिकी बाजार के लिए फॉर्मुलेशन की खेप भेजना रोक देने का फैसला किया है।

कंपनी की पीतमपुर और पिपरिया इकाइयाँ रतलाम इकाई में उत्पादित होने वाले फॉर्मुलेशनों का उपयोग करती हैं। लिहाजा रतलाम इकाई से अमेरिकी बाजार के लिए एपीआई की खेप रोकने का असर अमेरिकी बाजार के लिए उसके फॉर्मुलेशन निर्यात कारोबार पर होगा। कंपनी ने जानकारी दी है कि जुलाई 2014 से ही उसने अमेरिकी बाजार के लिए किसी एपीआई या फॉर्मुलेशन का निर्यात नहीं किया है, सिवाय उनके जो आयात चेतावनी की सूची से बाहर हैं। 

इस खबर के बाद आज इप्का लैब्स के शेयर भाव में जबरदस्त गिरावट आयी है। आज सुबह यह शेयर बड़ी गिरावट के साथ ही खुला और बीएसई में दिन के निचले स्तर 658 रुपये के पास ही 664.65 रुपये पर बंद हुआ। इसमें 95.35 रुपये या 12.55% का तीखा नुकसान हुआ। (शेयर मंथन, 25 मार्च 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"