शेयर मंथन में खोजें

रविवार 15 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के निधन से खाली हुई पंजाब के गुरदासपुर की लोक सभा सीट कांग्रेस ने जीत ली है। कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने भारतीय जनता पार्टी के स्वर्ण सलारिया को 1,93,219 मतों से हरा दिया है।

अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के दौरे पर आये केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को कहा कि चीन को भारत की ताकत समझ में आ गयी है।
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की मुखिया क्रिस्टीन लेगार्ड (Christine Lagarde) ने कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था काफी मजबूत राह पर चल रही है।
गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में गुजरात गौरव यात्रा में हिस्सा लेने आये मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मोदी की वजह से गुजरात शांति का टापू बन गया है।
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 2000 रुपए और 500 रुपए के नये नोटों पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो छापने के बारे में फैसले पर विस्तृत जानकारी देने से इन्कार कर दिया है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की प्रशंसा करते हुए कहा है कि वर्षों बाद भारत को सामने आकर नेतृत्व करने वाला प्रधानमंत्री मिला है।
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपनी आत्मकथा द कोअलिशन ईयर्स 1996-2012 के तीसरे संस्करण में लिखा है कि गुजरात में साल 2002 में हुए दंगों के कारण साल 2004 के लोक सभा चुनाव में भाजपा को नुकसान उठाना पड़ा था।
केन्द्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा है कि यदि महिलाओं को अच्छा अवसर तथा सुविधा मिले, तो वे देश की कृषि को द्वितीय हरित क्रांति की तरफ ले जाने के साथ देश के विकास का परिदृश्य भी बदल सकती हैं।
पूर्व अमरीकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने चिन्ता जताते हुए कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) साल 2015 के ईरान परमाणु समझौते से हाथ वापस खींचने का खतरनाक निर्णय लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संकट उत्पन्न कर रहे हैं।
सोमालिया की राजधानी मोगादिशु (Mogadishu) में शनिवार को हुए जबर्दस्त धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 231 हो गयी है, जबकि 275 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। (शेयर मंथन, 15 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"