शेयर मंथन में खोजें

सोमवार 16 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गाँधीनगर में गुजरात गौरव महासम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव विकासवाद की जंग है, जबकि कांग्रेस के लिए यह वंशवाद की जंग है।

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों की सूची में शिवपाल यादव को जगह नहीं दी गयी है। प्रोफेसर राम गोपाल यादव को समाजवादी पार्टी का प्रमुख महासचिव बनाया गया है, जबकि किरनमय नन्दा को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।
भाजपा विधायक संगीत सोम के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा है कि क्या लाल किले से तिरंगा फहराया जाना बंद होगा, क्योंकि वह भी गद्दारों ने बनाया था? इस बीच वरिष्ठ भाजपा नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि ताज महल चोरी की जमीन पर बनाया गया था।
असम के जोरहाट के रोहरिया स्थित सीआरपीएफ कैंप में तैनात जवान को पुलिस ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।
जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद के मामले में किसी नतीजे पर न पहुँचने को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई को फटकार लगायी है।
सितंबर माह में थोक मूल्य सूचकांक आधारित महँगाई की दर घट कर 2.60 प्रतिशत रह गयी। अगस्त में यह चार महीने के उच्चतम स्तर 3.24 प्रतिशत पर रही थी।
विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोलते हुए ट्वीट कर पूछा है कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पास ऐसा कौन सा रहस्यमयी दस्तावेज है जिससे नीतीश जी डरे और सहमे हुए हैं?
बेटी आरुषि और घरेलू नौकर की हत्या के आरोप में सजा भुगत रहे राजेश और नूपुर तलवार को गाजियाबाद की डासना जेल से रिहा कर दिया गया है। इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के फैसले को पलटते हुए इनको दोषमुक्त करार दिया था।
भारतीय जनता पार्टी के नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पंजाब के गुरदासपुर लोक सभा सीट पर हुई हार के बाद पार्टी को नसीहत देते हुए एक ट्वीट में लिखा है कि हम लोगों को अब वाकई आईना देखने की जरूरत है।
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि राम मंदिर जल्द ही बनना शुरू होगा। साथ ही उन्होंने कहा है कि अगले साल दीपावली तक अयोध्या में राम मंदिर बन जायेगा। (शेयर मंथन, 16 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"