शेयर मंथन में खोजें

जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश संभव - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की संभावना है।

इसके अलावा केरल, जम्मू-कश्मीर, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, रायलसीमा के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु, कोंकण और गोवा, दक्षिण ओडिशा और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश संभव है। उत्तर पंजाब, पूर्वी हरियाणा, दिल्ली उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, शेष पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की उम्मीद है। बाकी सभी जगह मौसम शुष्क रहेगा।
देश में पिछले 24 घंटों में कैसा रहा मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम और केरल के कुछ क्षेत्रों में भारी के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखी गयी। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में मध्यम बारिश हुई। हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई।
देश भर में बने मौसमी सिस्टम
उत्तर पाकिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र हरियाणा और आस-पास के इलाकों में स्थित है। एक ट्रफ रेखा दक्षिण जम्मू-कश्मीर से पश्चिम उत्तर प्रदेश के तराई इलाकों से जा रही है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल से गंगीय पश्चिम बंगाल तक एक ट्रफ रेखा जा रही है। निचले स्तर पर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण ओडिशा पर स्थित है। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में एक तीसरा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। इस प्रणाली से दक्षिण तमिलनाडु तक एक ट्रफ रेखा जा रही है। एक चौथा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी मध्य अरब सागर और इससे सटे कर्नाटक तट में बना है। दक्षिण अंडमान सागर पर पांचवां चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। (शेयर मंथन, 25 सितंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"