शेयर मंथन में खोजें

वोलटैम्प ट्रांसफॉर्मर्स (Voltamp Transformers) को 1,393 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमएसी ग्लोबल (SMC Global)

ब्रोकिंग फर्म एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि वोलटैम्प ट्रांसफॉर्मर्स (Voltamp Transformers) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों में 1,393 रुपये तक जा सकती है।

यह इसके मौजूदा भाव से 17% ज्यादा होगी। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में इसकी प्रति शेयर आय (EPS) 71.52 रुपये होगी, जिस पर 19.48 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 1,393 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
इलेक्ट्रिकल ट्रांसफॉर्मरों का उत्पादन करने वाली वोलटैम्प ट्रांसफॉर्मर्स में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि इसके उत्पादों में तेल से भरे ट्रांसफॉर्मर, कास्ट रेसिन ट्रांसफॉर्मर, एकीकृत सब-स्टेशन, प्रवेशण भट्टी ट्रांसफॉर्मर और बिजली ट्रांसफॉर्मर शामिल हैं। इसकी उत्पादन इकाइयाँ वड़ोदरा के मकरपुर और सावली में हैं, जिनकी स्थापित वार्षिक क्षमता 13,000 एमवीए (मेगा वोल्ट एम्पी) है। हाल ही में सरकार ने दिसंबर 2018 तक 16,320 करोड़ रुपये के निवेश से देश के सभी गाँवों का विद्युतीकरण करने के लिए 'सौभाग्य' योजना शुरू की है। जानकारों का मानना है कि वोलटैम्प जैसी कंपनियों को इस योजना से काफी लाभ मिलेगा। कई वर्षों से ऋणमुक्त वोलटैम्प को अपने विविध पोर्टफोलियो में अच्छा निवेश भी मिल रहा है। वहीं चुनिंदा उद्योगों की कॉर्पोरेट पूँजी में धीमी गति से पुनरुद्धार के संकेत के साथ कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की शुरुआत 293.48 करोड़ रुपये के ठेकों के साथ की थी। ब्रोकिंग फर्म ने रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि नये कार्यों की प्राप्ति के लिए वोलटैम्प ट्रांसफॉर्मर्स का पोर्टफोलिया किसी एक उद्योग खंड पर निर्भर न होकर काफी विविध है। इसके अलावा कंपनी की बिक्री भी पिछले साल के मुकाबले 10% बढ़ोतरी के साथ 10,189 एमवीए रही है।
वोलटैम्प नकद स्थिति को सुधारने के लिए अपनी कार्यशील पूँजी को बेहतर बनाये रखने पर ध्यान लगाये हुए है। वित्तीय आँकडों पर गौर करें तो 2017 की अप्रैल-जून तिमाही में साल दर साल आधार पर इसका शुद्ध लाभ 30.75% की बढ़त के साथ 14.50 करोड़ रुपये और बिक्री 13.34% बढ़ कर 130.45 करोड़ रुपये रही। (शेयर मंथन, 14 अक्टूबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"