शेयर मंथन में खोजें

यस बैंक (Yes Bank) जुटायेगा 16,000 करोड़ रुपये

yes bankनिजी क्षेत्र के यस बैंक (Yes Bank) ने इक्विटी, नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर (NCD) और बॉण्डों के जरिये कुल 16,000 करोड़ रुपये की रकम जुटाने की योजना बनायी है।

इसके तहत यस बैंक नयी इक्विटी पूँजी के जरिये 6,400 करोड़ रुपये जुटायेगा। साथ ही यह नॉन-कन्वर्टेबल डिबेंन्चर और बॉण्ड के जरिये 10,000 करोड़ रुपये जुटायेगा। बैंक के शेयरधारकों ने इस शनिवार को सालाना आम बैठक (AGM) में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी। साथ ही शेयरधारकों ने बैंक की उधारी सीमा 30,000 करोड़ रुपये से बढ़ा कर 50,000 करोड़ रुपये करने के भी फैसले पर मुहर लगा दी है। इसके साथ ही एफपीआई एवं एफआईआई निवेश की संयुक्त सीमा भी चुकता पूँजी के 74% करने की मंजूरी दे दी गयी है। एजीएम में 9 रुपये प्रति शेयर के लाभांश देने के प्रस्ताव को भी स्वीकार किया गया है।
यस बैंक के शेयरधारकों ने तीन साल के लिए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ राणा कपूर (Rana Kapoor) की पुनर्नियुक्ति के फैसले को भी स्वीकार कर लिया है। पुनर्नियुक्ति के लिए हुए मतदान में उन्हें 99.97% वोट मिले हैं। इस वोटिंग प्रकिया में मधु कपूर (Madhu Kapur) के परिवार का वोट शामिल नहीं था।
गैर-कार्यकारी निदेशकों के तौर पर एम आर श्रीनिवासन और दीवान अरुण नंदा की नियुक्ति की जायेगी। साथ ही अजय वोहरा को स्वतंत्र निदेशक बनाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है। शनिवार को आयोजित वार्षिक जनरल मीटिंग में मतदान के लिए रखे गये कुल 11 प्रस्तावों को शेयरधारकों ने पारित कर दिया है।
आज सुबह से यस बैंक के शेयर में हल्की गिरावट का रुख है। बीएसई में सुबह करीब 11.25 बजे यह 2.80 रुपये या 0.34% के नुकसान के साथ 819.50 रुपये पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 08 जून 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"