शेयर मंथन में खोजें

सेबी (SEBI) की मंजूरी से बायोकॉन (Biocon) का शेयर 3% तक उछला

Bioconजैव प्रौद्योगिकी की प्रमुख कंपनी बायोकॉन (Biocon) की अनुसंधान शाखा, सिंजेन इंटरनेशनल (Syngene International) का आईपीओ (IPO) लाने के लिए पूँजी बाजार के नियामक सेबी (SEBI) से मंजूरी मिल गयी है।

इस खबर के चलते बायोकॉन के शेयर में आज सुबह के कारोबार में लगभग 3% की उछाल आ गयी। कंपनी ने अप्रैल में अपनी मर्चेंट बैंकर ऐक्सिस कैपिटल के माध्यम से भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) में ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) जमा किया था। सेबी ने 12 जून को इनके दस्तावेजों पर अपनी अंतिम मुहर लगायी है। कंपनी की योजना 2.2 करोड़ इक्विटी शेयरों को बेचने की है, जिनमें से 20 लाख शेयर बायोकॉन के शेयरधारकों के लिए आरक्षित है। हालाँकि कंपनी ने आईपीओ के माध्यम से जुटायी जाने वाली राशि पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन बाजार में अटकलें हैं कि यह लगभग 600 करोड़ रुपये का आईपीओ हो सकता है। अप्रैल में बायोकॉन की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार-शॉ ने कहा था कि सिंजेन के आईपीओ के लिए सभी मंजूरी समय पर मिल जाने पर इसे जुलाई तक सूचीबद्ध (लिस्ट) कराया जा सकता है।
आज सुबह बायोकॉन का शेयर एक तेज उछाल के साथ खुला। बीएसई में पिछले बंद भाव 446.90 रुपये के मुकाबले यह 459.00 रुपये पर खुला और जल्दी ही 460 रुपये तक चढ़ गया, जहाँ यह 2.93% की तेजी दिखा रहा था। हालाँकि आगे चल कर इसकी बढ़त कुछ हल्की हो गयी। दोपहर में करीब 1.40 बजे यह 4.10 रुपये या 0.92% की बढढ़त के साथ 451.00 रुपये पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 16 जून 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"