शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

इंटरग्बोल एविएशन (Interglobe Aviation) को 1,265.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल ने इंटरग्बोल एविएशन (Interglobe Aviation) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 1,265.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 15% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में इंटरग्बोल एविएशन की प्रति शेयर आय (EPS) 57.53 रुपये होगी, जिस पर 21.98 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 1,298.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
इंडिगो ब्रांड नाम के तहत घरेलू और अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित हवाई परिवहन सेवाएँ प्रदान करने वाली इंटरग्बोल एविएशन में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि 40.3% बाजार हिस्सेदारी के साथ इंडिगो भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन है। दिसंबर 2016 में समाप्त हुई तिमाही में कंपनी ने 8 नये विमानों के साथ अपने कुल विमानों की संख्या 126 पहुँचा दी, जिसमें 14 नियो विमान शामिल हैं। इसके अलावा चालू तिमाही में कंपनी प्रबंधन को इसके बेड़े में 7 और नये विमानों के जुड़ने की उम्मीद है, जिससे कंपनी का नेटवर्क 6 नये शहरों में बढ़ेगा। अच्छी ट्रैफिक ग्रोथ के साथ चालू वित्त वर्ष की समाप्ति तक यह संख्या 154 होने की भी संभावना है। आने वाले दिनों में कंपनी को भारत में अमृतसर, मदुरै और मैंगलोर के साथ-साथ 3 नये अंतरराष्ट्रीय बाजारों - शारजाह, दोहा और ढाका में काम शुरू करने की उम्मीद है। कंपनी के ट्रैफिक में बढ़त जारी है, जिसमें अंतिम तिमाही के दौरान 38.1% का इजाफा हुआ है।
इसके अलावा इस साल सरकार द्वारा शुरू की नयी योजना उड़ान से इंटरग्बोल एविएशन को क्षेत्रीय संपर्क को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। उड़ान के माध्यम से सरकार देश भर में नये 31 हवाई अड्डे स्थापित करेगी। 8 साल से लगातार मुनाफे वाली इंटरग्लोब परिचालन क्षमता के माध्यम से संचालन की लागत कम करने और एक मजबूत ब्रांड बनाने पर भी ध्यान दे रही है। कंपनी ने वेबसाइट और मोबइल ऐप्प के जरिये बिक्री और वितरण लागत को कम करने जैसे कई कदम उठाये हैं। (शेयर मंथन, 14 अप्रैल 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"