शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

माइंडट्री (Mindtree) को 623.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि माइंडट्री (Mindtree) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों के अवधि में 623 रुपये तक जा सकती है।

यह भाव कंपनी के शेयर की मौजूदा कीमत से 20% ज्यादा है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी की 32.78 रुपये की प्रति शेयर आय पर 19 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर 623 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
विचार से निष्पादन तक डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और टेक्नोलॉजी सेवा प्रदाता माइंडट्री में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह विश्व भर के अपने 2000 क्लाइंटों को प्रतिस्पर्धा के लिए सेवाएँ देती है। लोभ्य क्लाइंट सूची और शानदार नेतृत्व निश्चित तौर पर माइंडट्री की दो विशेषताएँ हैं। माइंडट्री इस समय एक शानदार विकास चक्ररेखा में चल रही है। डिजिटल तथा परंपरागत सेवाओं में उपभोक्ता की बदलती अपेक्षाओं के साथ बदलाव ने कंपनी के क्लाइंटों के लिए बेहतर व्यापारिक नतीजे दिये हैं।
ब्रोकिंग फर्म ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में जिक्र किया है कि अलग-अलग व्यवस्थाओं और रणनीतिक विकल्पों के नतीजे में माइंडट्री की पाइपलाइन का आकार और गुणवत्ता लगातार बेहतर होती चली गयी। वहीं माइंडट्री की अनुसंधान एवं विकास के लिए समर्पित इकाई से कंपनी के क्लाइंटो को अभिनव समाधान मुहैया करवाये जाते हैं। साथ ही इसी इकाई से दोबारा उपयोग होने लायक उपकरणों, फ्रेमवर्क आदि के रूप में बौद्धिक संपदा तैयार करने के लिए कंपनी की बाकी सभी व्यावसायिक इकाइयों को प्रोत्साहित करती है। हाल ही में माइंडट्री ने अमेरिका के न्यू जर्सी ऑफिस में स्थित अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल पम्पकिन इनोवेशन हब का शुभारंभ भी किया है। इसकी शुरुआत अमेरिकी में माइंडट्री के क्लाइंटों की माँग को पूरा करने के लिए की गयी है। वित्तीय नतीजों पर नजर डालें तो 2017 की जुलाई -सितंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा 31.54% बढ़ कर 124.70 करोड़ रुपये और बिक्री 2.79% बढ़त के साथ 1,331.60 करोड़ रुपये हो गयी। कंपनी के व्यापार में वृद्धि विभिन्न इकाइयों के बेहतर प्रदर्शन और यूरोप में अधिग्रहित ब्लूफिन सॉल्युशंस की वापसी से हुई है। (शेयर मंथन, 25 नवंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"