अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma) को 682.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें - एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल ने अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 682.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 16% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2018-19 में अरबिंदो फार्मा की प्रति शेयर आय (EPS) 47.89 रुपये होगी, जिस पर 14.24 रुपये के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 682 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
जेनेरिक और सक्रिय दवाओं का उत्पादन करने वाली अरबिंदो फार्मा में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी का मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो 6 बड़े चिकित्सकीय / उत्पाद क्षेत्रों में फैला है, जिनमें एंटीबायोटिक्स, एंटी-रेट्रोवायरल, सीवीएस, सीएनएस, गैस्ट्रोएंटरोलॉजिकल, पेन मैनेजमेंट और एंटी-एलर्जी शामिल हैं। अरबिंदो फार्मा इन उत्पादों का विपणन 150 देशों में कर रही है। साथ ही पिछले कई वर्षों में कंपनी ने अपनी अनुसंधान और विकास (आरऐंडडी) क्षमताओं को बेहतर किया है। इसने पिछले वित्त वर्ष में अपनी कुल बिक्री का 4.3% हिस्सा यानी करीब 8.1 करोड़ डॉलर और चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में 5 करोड़ डॉलर इसी पर खर्च किया। इस समय अरबिंदो फार्मा के हैदराबाद में 5 और अमेरिका में 2 आरऐंडडी केंद्र हैं। कंपनी के प्रबंधन ने अगले तीन वर्षों में आरऐंडडी, उत्पादन और सप्लाई चैन पर ध्यान केंद्रित करके अपने उत्पादों में विविधता लाने का संकेत दिया है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि अरबिंदो फार्मा ने अमेरिकी बाजार में ऑन्कोलॉजी, श्वसन, सामयिक और इंजेक्शन दवाओं में अधिक एएनडीए आवेदन को बढ़ाने की भी योजना बनायी है। अगले 3 वर्षों मे ही कंपनी ने बायोसिमिलर और टीके के पहले सेट को लॉन्च करने की उम्मीद जतायी है। इसके अलावा मजबूत उत्पाद पोर्टपोलियो और अपनी सुविधाओं में कोई लंबित विनियामक मामलों के बिना तेज एएनडीए अनुमोदन से कंपनी प्रबंधन ने अमेरिका में अपनी विकास गति के मौजूदा स्तरों से बेहतर होने की उम्मीद जतायी है। साथ ही सख्त जेनेरिक वातावरण में आय की दृश्यता, सरल नकदी प्रवाह और ऋण में कमी से कंपनी का विकास दर बढ़ने की उम्मीद है।
इस समय अरबिंदो फार्मा के पास 465 एनडीए, 313 मंजूरियाँ, 38 अस्थायी अनुमोदन और 114 लंबित अनुमोदन है। वित्तीय मोर्चे पर देखें तो चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा साल दर साल आधार पर 578.79 करोड़ रुपये से 2.83% अधिक 595 करोड़ रुपये रहा, जबकि इसका कुल उत्पादन 3,906.18 करोड़ रुपये से 4,336.11 करोड़ रुपये रही। (शेयर मंथन, 10 फरवरी 2018)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : नवंबर 2017 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"