शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एलेम्बिक फार्मा (Alembic Pharma) को 670.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें - एसएमसी

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने एलेम्बिक फार्मा (Alembic Pharma) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 670.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 21% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2018-19 में एलेम्बिक फार्मा की प्रति शेयर आय (EPS) 25.55 रुपये होगी, जिस पर 26.22 रुपये के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 670 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
एकीकृत अनुसंधान और विकास (आरऐंडडी) दवा कंपनी एलेम्बिक फार्मा में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि इसके अत्याधुनिक रिसर्च और उत्पादन संयंत्रों को अमेरिकी यूएसएफडीए सहित कई विकसित देशों की नियामक संस्थाओं द्वारा स्वीकृति मिली हुई है। भारत में सबसे बड़ी ब्रांडेड जेनेरिक कंपनियों में से एक एलेम्बिक फार्मा 1,000 करोड़ रुपये के पूँजीगत व्यय की योजना बना रही है, जिसका एक महत्त्वपूर्ण हिस्सा अमेरिका में उत्पाद श्रृंख्ला तैयार करने के लिए आरऐंडडी पर खर्च किया जायेगा। बता दें कि अमेरिका में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए पिछले तीन सालों में एलेम्बिक फार्मा ने काफी ध्यान दिया है। कंपनी ने आरऐंडडी को बढ़ावा देने के अलावा मौखिक ठोस और तरल पदार्थ उत्पादन कंपनी ऑरिट का अधिग्रहण किया है। एक उत्पादन संयंत्र के अलावा ऑरिट के पास 7 अनुमोदित और 4 विचाराधीन एएनडीए (नयी दवाओं के लिए आवेदन) हैं। इसके अलावा इन्हीं तीन वर्षों में अमेरिका में एलेम्बिक फार्मा के उत्पादों की संख्या 40 से 200 हो गयी है। आगे भी कंपनी की वहाँ प्रत्येक साल 10-12 नये उत्पाद लॉन्च करने की योजना है, जिसके जरिये 2019-20 तक कंपनी अमेरिका से अपनी आमदनी का 50% हिस्सा प्राप्त कर सकती है। अमेरिका में पिछले 2 सालों में कंपनी द्वारा नयी दवाओं के लिए किये गये आवेदनों में भी तेजी आयी है।
एसएमसी ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में जिक्र किया है कि एलेम्बिक फार्मा की साथी कंपनी रिजेन को केंसर दवा के लिए भी यूएसएफडीए ने हरी झंडी दिखा दी है। इसके अलावा घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय बाजार में एलेम्बिक फार्मा का फॉर्मुलेशन व्यापार मजबूत स्थिति में है। (शेयर मंथन, 03 मार्च 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"