शेयर मंथन में खोजें

विलय की घोषणा से मिंडा इंडस्ट्रीज (Minda Industries) और हरिता सीटिंग सिस्टम्स के शेयरों में कमजोरी

वाहन कलपुर्जे निर्माता मिंडा इंडस्ट्रीज (Minda Industries) ऑटोमोबाइल सीटिंग निर्माता हरिता सीटिंग सिस्टम्स (Harita Seating Systems) का अपने साथ विलय करेगी।

विलय योजना में हरिता सीटिंग के शेयरधारकों के पास दो विकल्प होंगे। इनमें पहला विकल्प शेयर विनिमय के जरिये मिंडा इंडस्ट्रीज के शेयर प्राप्त करना है। वहीं दूसरे विकल्प में उन्हें गैर-परिवर्तनीय वरीयता शेयर आवंटित किये जा सकते हैं।
गौतरलब है कि यदि हरिता सीटिंग के शेयरधारक शेयर विनिमय का विकल्प चुनते हैं तो उन्हें मौजूदा शेयर भाव पर करीब 4% का घाटा होगा, क्योंकि उन्हें मिंडा के शेयर डिस्काउंट पर मिलेंगे। तरजीही आवंटन पर उन्हें 11% का लाभ मिलेगा, मगर इस स्थिति में उन्हें कंपनी में हिस्सेदारी नहीं मिलेगी।
बता दें कि अभी विलय पूरा होने की समय अवधि के बारे में कोई घोषणा नहीं की गयी है।
उधर बीएसई में मिंडा इंडस्ट्रीज का शेयर 276.40 रुपये के पिछले बंद भाव की तुलना में आज वृद्धि के साथ 280.00 रुपये पर खुल कर 268.90 रुपये के निचले स्तर तक गिरा है। करीब साढ़े 11 बजे यह 7.20 रुपये या 2.60% की कमजोरी के साथ 269.20 रुपये के भाव पर है। वहीं हरिता सीटिंग सिस्टम्स का शेयर इस समय 38.00 रुपये या 8.70% की कमजोरी के साथ 399.00 रुपये पर है। (शेयर मंथन, 15 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"