शेयर मंथन में खोजें

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के साथ मिल कर पेश की दोपहिया वाहन बीमा योजना

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस (Bharti Axa Life Insurance) के साथ मिल कर एक आकर्षक दोपहिया वाहन बीमा योजना पेश की है।

इस नयी दोपहिया वाहन योजना पर उपभोक्ताओं को कई लाभ मिलेंगे, जिनमें वार्षिक प्रीमियम पर 70% तक की बचत, व्यक्तिगत दुर्घटना कवर, तृतीय-पक्ष ऋणों से सुरक्षा तथा एक तेज, सरल और कागज-रहित प्रक्रिया के माध्यम से निरीक्षण का नवीकरण शामिल है।
किसी घटना में बीमा हुए वाहन के टूट जाने पर दावा करने पर उपभोक्ता बिना किसी अतिरिक्त लागत के रस्सा सेवा (एक वाहन से दूसरे वाहन को खींचना) का लाभ भी उठा सकते हैं।
यह बीमा योजना इस समय मायएयरटेल ऐप्प और एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 40,000 से अधिक बैंकिंग केंद्रों पर उपलब्ध है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी उपस्थिति के कारण उपभोक्ताओं के लिए इस योजना में दोपहिया वाहनों का बीमा करना बेहद सुविधाजनक है।
बिना एयरटेल पेमेंट्स बैंक खाते वाले उपभोक्ता भी इस पॉलिसी का लाभ उठा सकते हैं। कोई भी उपभोक्ता अपने नजदीकी एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बैंकिंग केंद्र पर मिनटों में अपने दोपहिया वाहन बीमा का नवीनीकरण करवा सकता है।
बता दें कि इससे पहले अगस्त 2018 में इन दोनों कंपनियों ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई) पेश करने के लिए हाथ मिलाया था। पीएमजेजेबीवाई एक सरकारी जीवन बीमा योजना है, जिसका लक्ष्य गैर-बीमाकृत लोगों के बीच जीवन बीमा निवेश में वृद्धि तथा देश के आर्थिक समावेशन में योगदान देना है। (शेयर मंथन, 19 अप्रैल 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"