रिलायंस रिटेल ने दिल्ली में खोला 'सेंट्रो' नाम से डिपार्टमेंटल स्टोर

देश की सबसे बड़ी रिटेलर रिलायंस रिटेल ने मंगलवार को ऐलान किया कि कंपनी ने फैशन और लाइफस्टाइल के क्षेत्र में डिपार्टमेंटल स्टोर के प्रारुप (फॉर्मैट) में स्टोर खोला है।

 कंपनी ने इस डिपार्टमेंटल स्टोर का नाम रिलायंस सेंट्रो (Reliance Centro) रखा है। कंपनी का फैशन और लाइफस्टाइल के क्षेत्र में इस डिपार्टमेंटल स्टोर खोने का मकसद मिड प्रीमियम सेगमेंट के ग्राहकों को आकर्षित करना है। मिड प्रीमियम सेगमेंट के ग्राहकों को लक्ष्य बनाकर इस स्टोर को खोला गया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में पहला सेंट्रो स्टोर दिल्ली के वसंत कुंज में खोलने की बात कही गई है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उसका मकसद फैशन को आम लोगों (democratising) तक पहुंचाना है। कंपनी के मुताबिक ज्यादा से ज्यादा ग्राहक फैशन के बढ़ते दायरे में शामिल हों। कंपनी का मानना है कि भारत में ग्राहकों के साथ संबंध कोऔर गहरा करना है। कंपनी ग्राहकों के साथ सभी सेगमेंट जैसे अपैरल्स, फुटवियर,कॉस्मेटिक्स, लिंगरी,स्पोर्ट्सवियर,लगेज से लेकर एसेसरीज में संबंध को और मजबूत करना चाहती है। कंपनी के स्टोर में 300 से ज्यादा भारतीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के ब्रांड हैं। आपको बता दें कि रिलायंस रिटेल, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की सब्सिडियरी कंपनी है। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड सभी रिटेल कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के तहत काम करती है। 31 मार्च 2022 को खत्म हुए साल में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की कंसोलिडेटेड आय 1.99 लाख करोड़ रुपये रही थी।

 

(शेयर मंथन 27 सितंबर, 2022)