शेयर मंथन में खोजें

ग्लेनमार्क स्पेश्यालिटी SA और लोटस फार्मास्यूटिकल के बीच रायल्ट्रिस की बिक्री के लिए समझौता

ग्लेनमार्क फार्मा ने लोटस इंटरनेशनल के साथ एक्सक्लूसिव समझौता किया है।

कंपनी की स्विस सब्सिडियरी ने यह समझौता अपने नये (इनोवेटिव) नैजल स्प्रे रायल्ट्रिस (Ryaltris) की सिंगापुर, हॉन्ग कॉन्ग और वियतनाम में बिक्री के लिए की है। स्विस सब्सिडियरी ग्लेनमार्क स्पेश्यालिटी SA और लोटस फार्मा की सब्सिडियरी के बीच हुए इस समझौते के तहत रायल्ट्रिस (Ryaltris) का उत्पादन और आपूर्ति की जिम्मेदारी ग्लेनमार्क फार्मा पर होगी। वहीं लोटस फार्मा की जिम्मेदारी दवा की बिक्री के लिए जरुरी नियामक मंजूरी लेना होगा। समझौते के तहत ग्लेनमार्क को लोटस फार्मा से अग्रिम भुगतान के अलावा नियामक मंजूरी और बिक्री आधारित भुगतान भी मिलेगा।
ग्लेनमार्क फार्मा के चीफ कमर्शियल ऑफिसर के मुताबिक इस समझौते से दक्षिण-पूर्व एशियन बाजार में मरीजों को एलर्जिक राइनाइटिस के इलाज में काफी असरदार दवा मिल पाएगी। वहीं लोटस फार्मा के सीईओ के मुताबिक इस समझौते से न केवल हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के बीच प्रतियोगितात्मकता (कंपीटिटिवनेस) मजबूत होगा बल्कि दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में विस्तार में भी तेजी आएगी। इसके अलावा यह कंपनी के सांस से जुड़े पोर्टफोलियो में पहले ब्रांड उत्पाद के तौर पर शामिल हो रहा है जिसका मजबूत क्लिनिकल डाटा और आईपी (IP) सुरक्षा है।
रायल्ट्रिस (Ryaltris) ग्लेनमार्क की ओर से विकसित की गई एक निर्धारित डोज कॉम्बिनेशन वाला नैजल स्प्रे है। इसका इस्तेमाल व्यस्कों के अलावा 12 साल से ऊपर के बच्चों में एलर्जिक राइनाइटिस के इलाज में किया जाता है।
इस दवा की बिक्री के लिए कंपनी ने विश्व के दूसरे कंपनियों के साथ भी करार किया है। इसमें यूरोपियन यूनियन के चुनिंदा बाजारों में बिक्री के लिए मेनारिनी (Menarini) के साथ करार शामिल है। वहीं कनाडा में बॉश हेल्थ (Bausch Health), चीन में ग्रैंड फार्मा और दक्षिण कोरिया में युहान कॉरपोरेशन के साथ नैजल स्प्रे की बिक्री के लिए भी करार किया है। (शेयर मंथन, 20 जनवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"