सुंदरम म्यूचुअल फंड (Sundaram Mutual Fund) ने पेश किया सुंदरम इक्विटी फंड

सुंदरम म्यूचुअल फंड (Sundaram Mutual Fund) ने एक नया मल्टी-कैप इक्विटी फंड, सुंदरम इक्विटी फंड (Sundaram Equity Fund) शुरू किया है।

सुंदरम म्यूचुअल फंड का यह एनएफओ (NFO) आवेदन के लिए 16 अगस्त से खुल कर 30 अगस्त को बंद होगा। सुंदरम इक्विटी फंड एक ओपन-एंडेड योजना है, जिसमें लार्ज-कैप शेयरों पर ध्यान अधिक दिया जायेगा।
संपत्ति आवंटन के लिहाज से देखें तो योजना में निवेशकों से जुटायी गयी पूँजी का 70% हिस्सा लार्ज-कैप शेयरों में ही निवेश किया जायेगा, जबकि 20% मिड-कैप और शेष 10% स्मॉल कैप शेयरों में निवेश किया जायेगा। जहाँ तक लार्ज-कैप शेयरों में निवेश का सवाल है तो सुंदरम इक्विटी फंड इनमें न्यूनतम 50% और अधिकतम 80% निवेश रखेगा। वहीं मिडक-कैप में अधिकतम 30%, स्मॉल-कैप में अधिकतम 20% तथा मिड और स्मॉल-कैप दोनों में न्यूनतम 10-10% पूँजी निवेश रखा जायेगा। ओपन-एंडेड मल्टी कैप इक्विटी कैप फंड होने के कारण इसमें न्यूनतम 65% पूँजी इक्विटी और इक्विटी संबंधित उपकरणों में रखनी जरूरी है। यह फंड 45-50 कंपनियों के शेयरों के पोर्टफोलियो में निवेश करेगा तथा एसऐंडपी बीएसई 500 टीआरआई इंडेक्स (S&P BSE 500 TRI Index) इसका बेंचमार्क होगा।
एनएफओ अवधि के दौरान योजना में न्यूनतम निवेश केवल 100 रुपये है। वहीं एक साल के भीतर निकासी पर निवेशक को 1% एक्जिट लोड (निकासी शुल्क) देना होगा। (शेयर मंथन, 14 अगस्त 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"