शेयर मंथन में खोजें

TMRW ने डीटूसी ब्रांड Bewakoof (बेवकूफ) ब्रांड का अधिकांश हिस्सा खरीदा

आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी TMRW ने D2C (डीटूसी) ब्रांड bewakoof (बेवकूफ) ब्रांड का अधिकांश हिस्सा खरीदा है। कंपनी ने हिस्सा खरीद पर 200 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

TMRW आदित्य बिड़ला ग्रुप की हाउस ऑफ ब्रांड्स है। TMRW ने बेवकूफ ब्रांड में 70-80 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण किया है। बेवकूफ कंपनी का गठन 2012 में प्रभकिरण सिंह ने किया था। बेवकूफ का अगले 5 साल में आय को 1500 करोड़ रुपये तक ले जाने का लक्ष्य है। हिस्सा खरीद पर दोनों कंपनियों की ओर से जारी संयुक्त बयान में कहा गया है कि इससे भारत में D2C (डीटूसी) अपैरल और डिजिटल फर्स्ट ब्रांड के क्षेत्र ने लीडरशिप की स्थिति हासिल करने में मदद मिलेगी।

TMRW के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ (CEO) और को फाउंडर प्रशांत अलुरु ने कहा कि कंपनी bewakoof (बेवकूफ) के साथ साझेदारी को लेकर काफी उत्सुक है। यह कैजुअल वियर के क्षेत्र में इनोवेटिव ब्रांड है। Bewakoof (बेवकूफ) के अलावा दूसरे डीटूसी ब्रांड के हमारे पोर्टफोलियो में होने से हम भारत में तेजी से बढ़ रहे ई-कॉमर्स वृद्धि में नेतृत्व करने की स्थिति में होंगे। प्रभकिरण सिंह ने कहा कि पूंजी डालने के बाद हम ब्रांड को और बेहतर बनाने पर फोकस करेंगे। साथ ही अगले 2 साल में छोटे बच्चों और किड्सवियर के क्षेत्र में भी कारोबार का विस्तार करेंगे। इस हफ्ते के शुरुआत में TMRW ने ऐलान किया था कि कंपनी 8 डिजिटल फर्स्ट लाइफस्टाइल ब्रांड्स के साथ करार कर रही है। 8 ब्रांड्स के साथ करार के बाद TMRW ने 700 करोड़ रुपये आय को हासिल कर लिया है और उम्मीद है कि आने वाले 12 महीनों में बढ़कर 1500 करोड़ रुपये के स्तर तक पहुंच जाएगा। TMRW फैशन ऐंड लाइफस्टाइल के क्षेत्र में ब्रांड्स का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। साथ ही इससे डीटूसी (D2C) कारोबार वृद्धि को भी मजबूती मिलेगी।

(शेयर मंथन 02 दिसंबर, 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"