शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शेयर हलचल : जीएमआर इन्फ्रा (GMR Infra), इरोज इंटरनेशनल (Eros International), एम्फैसिस (Mphasis)..

जीएमआर इन्फ्रास्ट्रक्चर (GMR Infrastructure) : शेयर बाजार में कंपनी के शेयर भाव में उतार-चढ़ाव का रुख रहा।
बीएसई में आज दोपहर के कारोबार में कंपनी का शेयर 19.20 रुपये तक नीचे चला गया। हालाँकि बाद में इसकी गिरावट में कमी आयी। बीएसई में कंपनी का शेयर 1.25% की कमजोरी के साथ 19.80 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी के बारे में खबर है कि माले एयरपोर्ट मामले में जीएमआर समूह को झटका लगा है। सिंगापुर न्यायालय ने मालदीव सरकार के हक में फैसला दिया है। न्यायालय ने कहा है कि मालदीव सरकार को एयरपोर्ट का नियंत्रण अपने हाथ में लेने का पूरा अधिकार है। मालदीव सरकार 8 दिसंबर को जीएमआर समूह से माले एयरपोर्ट का नियंत्रण लेगी।
इरोज इंटरनेशनल मीडिया (Eros International Media) : शेयर बाजार में कंपनी के शेयर भाव में उतार-चढ़ाव का रुख रहा। बीएसई में आज दोपहर के कारोबार में कंपनी का शेयर 224.50 रुपये तक चढ़ गया। हालाँकि बाद में इसकी तेजी में कमी आयी। बीएसई में कंपनी का शेयर 1.77% की मजबूती के साथ 221.60 रुपये पर रहा। खबर है कि कंपनी और एचबीओ एशिया (HBO Asia) साथ मिलकर भारत में दो विज्ञापन रहित टीवी चैनल बाजार में पेश करेगी। दोनों कंपनियाँ भारत में संयुक्त रूप से एचबीओ डिफाइन्ड (HBO Defined)  और एचबीओ हिट्स (HBO Hits) नाम से दो मूवी चैनल लांच करने जा रही है। इन चैनलों की खास विशेषता यह है कि इन पर ह़ॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों तरह की फिल्में प्रसारित की जायेंगी।
एम्फैसिस (Mphasis) : शेयर बाजार में कंपनी के शेयर भाव में तेजी का रुख रहा। बीएसई में आज के कारोबार में कंपनी का शेयर 404 रुपये तक चढ़ गया। हालाँकि बाद में इसकी तेजी में कमी आयी। बीएसई में कंपनी का शेयर 2.24% की मजबूती के साथ 397 रुपये पर बंद हुआ। कारोबारी साल 2012-13 की चौथी तिमाही में एम्फैसिस के कंसोलिडेटेड मुनाफे में 14% वृद्धि हुई है। इस दौरान कंपनी का मुनाफा बढ़ कर 209 करोड़ रुपये हो गया है, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 183 करोड़ रुपये रहा था। अक्टूबर 2012 को समाप्त तिमाही में कंपनी की कुल आमदनी 1% घट कर 1346 करोड़ रुपये रह गयी है। जो कि गत वर्ष की इसी अवधि में 1365 करोड़ रुपये दर्ज हुई थी। (शेयर मंथन, 06 दिसंबर 2012)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"