शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रैमको सीमेंट्स (Ramco Cements) को 780.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल ने रैमको सीमेंट्स (Ramco Cements) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 780.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 15% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में रैमको सीमेंट्स की प्रति शेयर आय (EPS) 32.50 रुपये होगी, जिस पर 24 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 780.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
सीमेंट, रेडी-मिक्स कंक्रीट और सूखे मोर्टार उत्पादों का उत्पादन करने वाली रैमको सीमेंट्स में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी दो क्षेत्रों से संचालन करती है, जिनमें सीमेंट और पवनचक्की से बिजली उत्पादन शामिल हैं। साथ ही यह अपनी पवन चक्की और ताप विद्युत संयंत्रों से उत्पन्न अधिशेष बिजली की बिक्री भी करती है। कंपनी का प्रमुख उत्पाद पोर्टलैंड सीमेंट है, जिसका 8 से अधिक संयंत्रों में उत्पादन किया जाता है। इन संयंत्रों में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में स्थित एकीकृत सीमेंट संयंत्र और ग्रिडिंग इकाई शामिल हैं, जिनकी कुल वार्षिक उत्पादन क्षमता 1.64 करोड़ टन है। रैमको अपने कुल राजस्व का 45% तमिलनाडु और कर्नाटक, आंध्र प्रदेश से 23% तथा ओडिशा और पश्चिम बंगाल से 20% प्राप्त करती है। रैमको सीमेंट्स की परियोजनाओं में भूमिगत मेट्रो सीसी -24, दिल्ली मेट्रो टनल, अहमदाबाद मेट्रो, बालेड़ी ब्रिज और धनकवडी फ्लाईओवर शामिल हैं। कंपनी के पास मौजूद करीब 10,000 करोड़ रुपये के ठेकों में से इसे लगभग 67% ठेके सार्वजनिक क्षेत्र और शेष 33% निजी क्षेत्र से प्राप्त हुए हैं।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान इसने अपना ऋण भी 530 करोड़ रुपये तक घटा लिया है, जिसकी वजह से इसकी वित्त लागत में कमी आयी है और लाभप्रदता बेहतर हुई है। रैमको सीमेंट्स का प्रबंधन कंपनी को ऋण मुक्त करने के लिए प्रयास कर रहा है, जिससे इसे आने वाली तिमाही में कुल राजस्व के 25% तक बढ़ने की उम्मीद है। इसके अलावा यह बंगाल तथा ओडिशा में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने का साथ ही सरकार की नयी परियोजनाओं से लाभ उठाने पर भी ध्यान दे रही है। (शेयर मंथन, 22 अप्रैल 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"