शेयर मंथन में खोजें

रिलायंस एमएफ (Reliance MF) का सिंपली सेव ऐप्प

बचत खाते में खाली पड़े पैसे को अपनी लिक्विड योजना की ओर आकर्षित करने के लिए रिलायंस म्यूचुअल फंड ने सिंपली सेव नाम से एक ऐप्प पेश किया है।

सिंपली सेव ऐप्प एक तत्काल निवेश सेवा है, जिसे रिलायंस म्यूचुअल फंड के मौजूदा उपभोक्ताओं के लिए शुरू किया गया है। रिलायंस एमएफ के मुताबिक तकनीक, सुविधा और प्रक्रिया की सरलता देने वाले इस ऐप्प के जरिये उपभोक्ता अपने निष्क्रिय पड़े पैसे का बेहतर उपयोग कर सकते हैं। यह ऐप्प स्वतंत्र वित्तीय सलाहकारों (आईएफए) के लिए भी सहायक होगा, जो इसके जरिये ऋण परिसंपत्तियों में ज्यादा निवेश ला कर अपना कारोबार बढ़ा सकते हैं।
सिंपली सेव के साथ उपभोक्ताओं को एक क्लिक से निवेश करने की सुविधा मिलती है, जिससे उनके बैंक खाते से पूर्वनिर्धारित राशि रिलायंस म्यूचुअल फंड के लिक्विड फंड – कैश प्लान / रिलायंस मनी मैनेजर फंड ग्रोथ प्लान के खाते में हस्तांतरित की जा सकती है। इतनी ही आसानी से ग्राहक यह पैसा वापस निकालते हुए फंड से अपने बैंक खाते में हस्तांतरित कर सकते हैं और इस तरह अपनी अतिरिक्त नकदी या खाली पड़े पैसे पर तुलनात्मक रूप से ऊँचा प्रतिफल हासिल कर सकते हैं। निवेशक इस ऐप्प पर अपनी योजना के खाते में मौजूद राशि और सालाना प्रतिफल जान सकते हैं और योजना खाते में हुए उस समय तक हुए सभी लेन-देन की स्थिति देख सकते हैं।
रिलायंस एमएफ का कहना है कि "यह ऐप्प हमारे साझेदारों को बैंकों के बचत खातों से प्रतिस्पर्धा करने में मजबूत बनाता है। संपदा सृजन की यात्रा में बचत सबसे पहला कदम है। वितरक अपने मौजूदा रिलायंस म्यूचुअल फंड उपभोक्ताओं के सामने सिंपली सेव ऐप्प पेश कर सकते हैं और साथ ही नये उपभोक्ताओं को रिलायंस म्यूचुअल फंड से जोड़ने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।"
सिंपली सेव ऐप्प केवाईसी अनुपालन वाले नये निवेशकों का निवेश कराने की सुविधा देता है। जिन नये निवेशकों का केवाईसी पूरा नहीं हुआ हो, उनके लिए आधार कार्ड पर निवेश की सुविधा है। (शेयर मंथन, 23 अगस्त 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"