शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आर्थिक रूप से सुरक्षित भारत बनाने के लिए एयरटेल ने की एचडीएफसी लाइफ से साझेदारी

प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी गैर-बैंक जीवन बीमा कंपनी एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस (HDFC Life Insurance) ने साझेदारी की है।

दोनों कंपनियों ने तकनीक और मोबाइल सेवाओं के विस्तृत नेटवर्क का लाभ उठा कर भारत को आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाने के लिए हाथ मिलाया है।
साझेदारी के तहत एयरटेल ने एक रिचार्ज प्लान पेश किया है, जिसमें एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस की तरफ से इन-बिल्ट जीवन बीमा कवर (टर्म प्लान) भी मिलेगा। एयरटेल के इस 249 रुपये वाले रिचार्ज पर 2 जीबी इंटरनेट डेटा, किसी भी नेटवर्क पर असीमित कॉल और रोजाना 100 एसएमएस के अलावा एचडीएफसी लाइफ की ओर से 4 लाख रुपये का लाइफ कवर मिलेगा। रिचार्ज की अवधि 28 दिन होगी और एचडीएफसी लाइफ की पॉलिसी का लाभ रिचार्ज के एक्टिव रहने तक मिलेगा।
किसी भी उपभोक्ता को एसएमएस, माय एयरटेल ऐप्प या रिटेलर के माध्यम से पहले रिचार्ज के बाद बीमा के लिए नामांकन करना होगा। इसके बाद रिचार्ज के लिए बीमा अपने आप नवीनीकृत हो जाता है। इस साझेदारी के जरिये सभी को बीमा का खर्च वहन करने योग्य और लोगों की बीमा तक पहुँच को आसान बनाना है।
18-54 वर्ष की आयु के सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध इस पॉलिसी के लिए कोई कागजी कार्रवाई या चिकित्सा जाँच की जरूरत नहीं होगी। उपभोक्ता को केवल अच्छे स्वास्थ्य की जानकारी देने की आवश्यकता होगी। पॉलिसी या सीओआई (बीमा प्रमाणपत्र) को तुरंत डिजिटल रूप से वितरित किया जायेगा। उपभोक्ता की तरफ से माँगे जाने पर बीमा की कागजी कॉपी दी जा सकती है। पूरी प्रक्रिया डिजिटल रूप से किसी भी एयरटेल रिटेल स्टोर या माय एयरटेल ऐप्प पर कुछ ही मिनटों में वितरित कर दी जायेगी। (शेयर मंथन, 13 मई 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"