शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के साथ किया नया करार

देश के पहले भुगतान बैंक एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस (Bharti Axa Life Insurance) के साथ नया करार किया है।

करार के तहत एयरटेल पेमेंट्स बैंक देश भर में मौजूद अपने बैंकिंग केंद्रों के जरिये भारती एक्सा की भारती एक्सा लाइफ पीओएस सरल जीवन बीमा योजना (Bharti AXA Life POS Saral Jeevan Bima Yojana) बेचेगी।
भारती एक्सा लाइफ पीओएस (पॉइंट ऑफ सेल) सरल जीवन बीमा योजना एक शुद्ध जीवन बीमा योजना है, जिसका उद्देश्य देश में कम और बिना बीमा वाले क्षेत्रों में योजना पहुँचाना है। 18 से 55 वर्ष की आयु के बीच का कोई भी व्यक्ति इस उत्पाद के लिए बिना चिकित्सीय जाँच कराये आवेदन कर सकता है।
इस योजना में उपभोक्ताओं को किफायती प्रीमियम पर 3 या 5 लाख रुपये का पॉलिसी कवर चुनने का विकल्प मिलता है। साथ ही पसंदीदा पॉलिसी अवधि और प्रीमियम भुगतान के माध्यम के साथ ही दुर्घटना के कारण मृत्यु होने की स्थिति में बीमा राशि का दोगुना भुगतान जैसे अतिरिक्त लाभ मिलते हैं।
एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सभी बचत बैंक खाताधारक भारती एक्सा लाइफ पीओएस सरल जीवन बीमा योजना को इसके बैंकिंग केंद्र पर त्वरित, सरल, सुरक्षित और कागज रहित प्रक्रिया के माध्यम से खरीद सकते हैं। शुरू में यह पॉलिसी एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 25,000 रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध है, मगर इसे जल्द ही 60,000 बैंकिंग केंद्रों पर उपलब्ध किया जायेगा।
भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल और वित्तीय संरक्षण तथा पूँजी प्रबंधन सेवा प्रदाता क्षेत्रों में दुनिया की अग्रणी कंपनियों में से एक एक्सा (AXA) का संयुक्त उद्यम है।
गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना की पेशकश करने के लिए भी भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की थी, जो एक सरकारी जीवन बीमा योजना है। इसका उद्देश्य कम आय वाले लोगों के बीच जीवन बीमा उत्पादों की पहुँच बढ़ाना और वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देना है। (शेयर मंथन, 02 जुलाई 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"