शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

इस हफ्ते शेयर और कमोडिटी में मुनाफावसूली : कर्नल अजय जैन (Col. Ajay Jain)

ज्योतिष के अनुसार शेयर बाजार और कमोडिटी बाजार में अगले सप्ताह अचानक मुनाफावसूली आने के संकेत मिल रहे हैं। 
आने वाले सप्ताह के मध्य से शेयर और कमोडिटी बाजारों में मुनाफावसूली उभर सकती है। इस सप्ताह के दौरान एचपीसीएल, बीपीसीएल जैसे शेयरों में मजबूती बन सकती है, लिहाजा इन शेयरों में मुनाफा कमाया जा सकता है। दूसरी ओर एसबीआई, बजाज हिंदुस्तान, टाटा मोटर्स, जी इंटरटेनमेंट, टीवी 18 नेटवर्क आदि शेयरों में कमजोरी की संभावना बन सकती है। चीनी, मीडिया, ऑटोमोबाइल क्षेत्रों में कमजोरी बन सकती है।
नवंबर माह के प्रथम सप्ताह का प्रतिनिधित्व बुध ग्रह करता है और संयोगवश साल 2012 का प्रतिनिधित्व भी बुध ग्रह ही करता है। भारतीय ज्योतिष के अनुसार इस सप्ताह के दौरान बुध, मंगल और राहू की स्थिति वृश्चिक राशि में बन रही है। सूर्य और शनि की स्थिति तुला राशि में बन रही है। शुक्र अपनी नीच राशि कन्या के अंतर्गत विद्यमान है। चन्द्रमा सप्ताह के दौरान मेष और वृष राशि में विचरण करेगा। 
इन ग्रहों का यह संयोग भारतीय शेयर बाजार में एक मिश्रित रुख की रचना करता है। विशेष कर चीनी, मीडिया, ऑटोमोबाइल, तेल-गैस, सीमेंट आदि में विशेष हलचल रहेगी। ऊपरी स्तरों पर मुनाफावसूली अपेक्षित है। अत: इन क्षेत्रों की अग्रिम कंपनियों में निवेशक सावधानी बरतें। 
कमोडिटी बाजार में इस हफ्ते में कच्चे तेल में गिरावट की संभावना बन सकती है। इस सप्ताह ग्रहों री स्थिति के अनुसार कमोडिटी बाजार में सरसों में मुनाफावसूली की संभावना बन सकती है। अति महत्वपूर्ण ग्रह सूर्य और शनि का संबंध तुला राशि में होना कच्चे तेल के लिए एकदम सकारात्मक नहीं है। भारतीय और अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार में कच्चे तेल में मुनाफावसूली देखी जा सकती है। 
यह सप्ताह वृषभ, कन्या व मकर राशि के जातकों के लिए सावधानी रखने का है। बड़े सौदों में अतिरिक्त सावधानी रखनी उचित होगी। वृषभ राशि के लिए 8 अंक अति शुभ होता है। वृषभ राशि के जातक नीलम व हीरा रत्न धारण करें। कन्या राशि के लिए पन्ना रत्न धारण करना अति शुभ और महत्वपूर्ण है। मकर राशि के लिए हीरा और नीलम रत्न धारण करना शुभ है।
ये भविष्यवाणियाँ जेमिनी ज्योतिष और अंक ज्योतिष के माध्यम से की गयी है। वायदा बाजार में जोखिम का निर्धारण करना सदैव उचित होगा। नफा-नुकसान जन्म-पत्रिका में ग्रह-स्थिति पर भी निर्भर होता है। कर्नल अजय जैन, आर्थिक भविष्यवक्ता, ऐस्ट्रो मनी गुरु (Col. Ajay Jain, Financial Astrologer, Astrmoneyguru)
(शेयर मंथन, 27 अक्टूबर 2012) 

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"