शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

फार्मा व दूरसंचार क्षेत्र की कंपनियों में मजबूती के संकेत : कर्नल अजय जैन (Col. Ajay Jain)

एस्ट्रोमनीगुरु डॉट कॉम के अनुसार आज 30 अक्टूबर 2012 का प्रतिनिधित्व देवगुरु बृहस्पति करता है।
जो कि वृषभ राशि के अंदर केतु के साथ विराजमान है। 2012 का प्रतिनिधित्व बुध ग्रह करता है। जो कि वृषभ राशि से 180 अंशों से दूरी के अंदर राहु, मंगल व बुध के साथ विराजमान है। दोनों ही ग्रह मंगल व बुध एक दूसरे से सप्तक योग बना रहे हैं। यह योग संभवत: बाजारों के अंदर मिश्रित रुख की संभावना व्यक्त करता है।  
आज ग्रह-स्थिति अनुसार दूरसंचार, औषधि निर्माण यानी फार्मा व मीडिया शेयरों में कुछ मजबूती देखी जा सकती है। आज महत्वपूर्ण घोषणा रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा की जानी है। वित्तीय ज्योतिष के अनुसार आने वाले तीन से पाँच दिन महत्वपूर्ण होंगे। कृत्रिम तेजी की संभावना शॉर्ट टर्म में शेयर बाजार में देखी जा सकती है। किंतु हर ऊपरी स्तर को मुनाफावसूली करना उचित होगा यानी ऊपरी स्तरों पर यदि मुनफा-वसूल करें तो बेहतर होगा। निफ्टी के उतार चढ़ाव को नजरअंदाज करना उचित रहेगा।
आज आइडिया सेलुलर पर नजर रखना उचित होगा। इसका लक्ष्य 84.50 और 85.10 पैसे तक रहने की संभावना है। इसमें घाटा काटने का स्तर 82.50 पैसे रखना चाहिए। बीपीएल पर भी नजर रखनी उचित होगी। इसमें घाटा काटने का स्तर 21 और इसका लक्ष्य भाव 22.30 पैसे और 23 रुपये रहने की संभावना है। सिनेमैक्स इंडिया पर भी नजर बनाये रखें। इसमें घाटा काटने का स्तर 76 रुपये और लक्ष्य 79 और 30 रुपये रहने की संभावना है।
कंमोडिटी के अंदर ताँबा में आज कुछ तेजी की संभावना बन सकती है। आज का दिन मेष, सिंह व धनु राशि के लिए विशेष सावधानी रखने का है। इन राशियों के जातक अति उत्साह से बचें। विशेष कर बड़े स्तर पर ट्रेडिंग करने पर सावधानी रखनी जरूरी होगी अन्यथा आया मुनाफा जा सकता है। मेष, सिंह और धनु राशि का अति महत्वपूर्ण अंक 1 होता है और प्रत्येक माह की 1, 10 और 19 तारीखें विशेष शुभ फल देती हैं, जबकि 6, 15 और 24 तारीखें विशेष सावधानी रखने की है। इन तारीखों में नुकसान हो सकता है। मेष सिंह व धनु राशि के लिए माणिक रत्न धारण करना शुभ है।  
ये भविष्यवाणियाँ जेमिनी ज्योतिष और अंक ज्योतिष के माध्यम से की गयी है। वायदा बाजार में जोखिम का निर्धारण करना सदैव उचित होगा। नफा-नुकसान जन्म-पत्रिका में ग्रह-स्थिति पर भी निर्भर होता है। कर्नल अजय जैन, आर्थिक भविष्यवक्ता, ऐस्ट्रोमनीगुरु डॉट कॉम (Col. Ajay Jain, Financial Astrologer, Astromoneyguru dot com) 
(शेयर मंथन, 30 अक्टूबर 2012) 

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"