शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

चाँदी में चमक के आसार : कर्नल अजय जैन (Col. Ajay Jain)

एस्ट्रोमनीगुरु डॉट कॉम के अनुसार आज 19 नवंबर 2012 का प्रतिनिधित्व सूर्य करता है। जो राहु के अंतर्गत वृश्चिक राशि में विराजमान है।

अति महत्वपूर्ण ग्रह बुध, शुक्र और शनि के साथ तुला राशि में और गुरू और केतु वृषभ राशि में विराजमान है। यह सब ग्रह संयोग भारतीय शेयर बाजार में संभवत: मजबूती की संभावना दिखा सकते हैं।
आज ग्रहस्थितिनुसार बैंक, शिपिंग, स्टील, धातु और मीडिया शेयरों में तेजी देखी जा सकती है। यदि निवेशक क्षेत्र विशेष शेयरों में व्यवसाय करें तो यकीनन उसमें फायदा होगा। आज एसीई पर नजर रखें। इसमें घाटा काटने का स्तर 26.50 पैसे और लक्ष्य 30 और 31 रुपये रहने की संभावना है। टाटा कॉफी पर भी नजर रखी जा सकती है। इसमें घाटा 1422 रुपये और लक्ष्य 1442 और 1450 रहने की संभावना बन सकती है। प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशन में घाटा काटने का स्तर 15.50 पैसे लक्ष्य 16.50 और 17 रुपये रहने की संभावना बन सकती है।
आज ग्रहस्थितिनुसार संभवत: कमोडिटी बाजार में उतार चढ़ाव देखा जा सकता है। चाँदी आज चमक बरकरार रखने की कोशिश करेगी। इस सप्ताह चाँदी पर विशेष नजर रखें। इसमें मजबूती की संभावना बनती दिख रही है। इस सप्ताह भारतीय रुपये में मजबूती की संभावना बनती दिख रही है। भारतीय रुपया 54 रुपये के स्तर पर अमरिकी डॉलक के मुकाबले मजबूत दिख रहा है। अत: मुद्रा व्यवसायी और आयातक और निर्यातक भारतीय रुपये पर नजर रख सकते हैं।
आज कर्क, वृश्चिक व मीन राशि के जातकों के लिए उतार चढ़ाव का दिन है। इन राशियों के जातक आज के कारोबार में विशेष सावधानी रखें। कर्क राशि के जातकों के लिए मोती धारण करना शुभ है। इस राशि के जातकों के लिए प्रत्येत माह की 2 और 20 तारीखें अति शुभ फल देती है। यदि इन तारीखों में सोमवार और गुरुवार आये तो विशेष शुभ प्रदान होते हैं। कर्क राशि के जातकों के लिए 2 अंक विशेष शुभ देता है। 
ये भविष्यवाणियाँ जेमिनी ज्योतिष और अंक ज्योतिष के माध्यम से की गयी हैं। वायदा बाजार में जोखिम का निर्धारण करना सदैव उचित होगा। नफा-नुकसान जन्म-पत्रिका में ग्रह-स्थिति पर भी निर्भर होता है। ग्रहों की दृष्टि और ग्रहों की दशा आपके लाभ व हानि के लिए अहम भूमिका अदा करती हैं। इसलिए किसी भी प्रकार का कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले किसी प्रमाणित वित्तीय ज्योतिष से सलाह अवश्य करें। कर्नल अजय जैन, सीईओ, ऐस्ट्रोमनीगुरु डॉट कॉम (Col. Ajay Jain, CEO, Astromoneyguru dot com)
(शेयर मंथन, 19 नवंबर 2012)   

 


कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"