शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बैंक निफ्टी 26,000 की ओर : आईसीआईसीआई डायरेक्ट

गुजरात विधानसभा चुनावों के कारण बीते सप्ताह के पहले दिन सूचकांक में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला, जिसमें बैंक निफ्टी ने 24,500 का निचला स्तर छुआ।

मगर अंत में यह 25.400 के बाधा स्तर के ऊपर बंद हुआ। इसके बाद सप्ताह के बाकी दिनों में बैंक निफ्टी में तेजी जारी रही और यह 25,800 की ओर ऊपर चढ़ा। हालाँकि पीएसयू बैंकों में बिकवाली से ऊपरी स्तरों पर बैंक निफ्टी में थोड़ी रुकावट आयी, मगर निजी क्षेत्र के बैंकों ने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया। आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने अपनी साप्ताहिक डेरिवेटिव रिपोर्ट में कहा है कि एचडीएफसी के 24,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना से सूचकांक को सहारा मिला, जबकि अन्य बैंकों के साथ ऐक्सिस बैंक में लंबी खरीदारी दर्ज की गयी।
इसके अलावा पिछले कुछ सप्ताहों में बैंक निफ्टी/निफ्टी का करंट प्राइस रेश्यो 2.45 के आस-पास रहा है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट के मुताबिक बैंकिंग शेयरों में तेजी से यह अनुपात आने वाले सप्ताह में 2.51 तक बढ़ सकता है। इस अनुपात के लिए समर्थन 2.42 के स्तर पर रहेगा। आईसीआईसीआई डायरेक्ट की साप्ताहिक रिपोर्ट में यह आशा रखी गयी है कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह में बैंक निफ्टी में तेजी जारी रहेगी और यह 26,000 तक जा सकता है। (शेयर मंथन, 23 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"