शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

तीसरी तिमाही में अदाणी ट्रांसमिशन का मुनाफा 73 फीसदी बढ़ा

अदाणी ट्रांसमिशन ने तीसरी तिमाही में शानदार नतीजे पेश किए हैं। अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंसोलिडेटेड आधार पर कंपनी के मुनाफे में 73 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी का मुनाफा 277 करोड़ करोड़ रुपये से बढ़कर 478 करोड़ रुपये हो गया है।

 कंपनी के मुनाफे में यह बढ़ोतरी एकमुश्त आय और आय में बढ़ोतरी से संभव हो सका है। वहीं कंपनी की आय 2,623 करोड़ रुपये से बढ़कर 3,037 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। कंपनी के मुनाफे में जबरदस्त बढ़ोतरी की वजह रेगुलेटरी आदेश के कारण मिले 240 करोड़ रुपये की रकम है।

अदाणी ट्रांसमिशन के प्रबंध निदेशक अनिल सरदाना ने कहा कि बड़े स्तर पर चुनौती भरे माहौल के बावजूद कंपनी की वृद्धि सही रास्ते पर जा रही है। कंपनी के पाइपलाइन में कई सारे प्रोजेक्ट्स मौजूद हैं। साथ ही में ऑपरेशन में आए संपत्तियों के जरिए कंपनी अपनी मौजूदगी देशभर में बढ़ाने का प्रयास कर रही है। इससे कंपनी देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र की पावर ट्रांसमिशन और वितरण कंपनी बनने की दिशा में आगे बढ़ेगी।

अदाणी ट्रांसमिशन निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी है जिसका ऑपरेशन 13 राज्यों में है। कंपनी का ट्रांसमिशन नेटवर्क 18,795 किलोमीटर (सर्किट किलोमीटर) का है। इसमें से 15,371 किलोमीटर ऑपरेशनल है जबकि 3,424 नेटवर्क के निर्माण का काम अलग-अलग चरणों में है। कंपनी पावर वितरण के काम में भी है। फिलहाल कंपनी के 1.2 करोड़ से ज्यादा ग्राहक है। कंपनी मुंबई और मुन्द्रा एसईजेड (SEZ) यानी स्पेशल इकोनॉमिक जोन (विशेष आर्थिक क्षेत्र) में पावर वितरण का काम करती है। कंपनी का शेयर बीएसई (BSE) पर 10 फीसदी गिरकर 1,261.40 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

 

(शेयर मंथन, 06 फरवरी 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"